Whatsapp ने बंद किए लाखो अकाउंट, ये है संख्या

Whatsapp ने बंद किए लाखो अकाउंट, ये है संख्या

अपने प्लेटफॉर्म पर पिछले एक साल में Whatsapp ने कई दिक्कतों का सामना किया है. कई कड़े कदम उठाने के बाद भी कंपनी पूरी तरह से अपने प्लेटफॉर्म पर बल्क और बहकाने वाले मैसेजेज को रोक नहीं पाई है. अभी तक कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर बल्क मैसेज करने वालों के अकाउंट को ब्लॉक कर देती है, लेकिन अब कंपनी एक कदम और आगे बढ़ रही है. अकाउंट्स के विरुद्ध कार्रवाई Whatsapp अब इस तरह के करने वाला है.

PUBG मोबाइल को 40 करोड़ से अधिक मिले डाउनलोड, कमाई का तोड़ा रिकॉर्ड

उस व्यक्ति या संस्था के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई 7 दिसंबर से, Facebook करेगी जो उनके नियमों का उल्लंघन करेगा. हालांकि, कंपनी ने फिलहाल यह साफ नहीं किया है कि बल्क मैसेजिंग या पर्सनल इस्तेमाल से अलग एक्टिविटी करने वालों पर किस तरह की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Google Pixel 4 का टीज़र आया सामने, ये होंगे संभावित ​फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी पिछले कुछ महीनों से बल्क मैसेज और ऑटोमेटेड व्यवहार के खिलाफ लड़ रही है. एक व्हाइट पेपर में कंपनी ने लिखा था कि हमने अभद्र व्यवहार और संदेहजनक अकाउंट्स का रजिस्ट्रेशन के समय और मैसेजिंग के समय पता लगाने के लिए कुछ मशीन लर्निंग सिस्टम का निर्माण किया है. यूजर रिपोर्ट्स के आधार पर हमने प्रति महीने 2 मिलियन से ज्यादा अकाउंट रिमूव किए हैं. लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान भी कंपनी ने गलत सूचना फैलाने से रोकने के लिए कुछ प्रतिबंध यूजर्स को बल्क मैसेजिंग के जरिए लगाए थे.

सोनी ने वाटरप्रूफ ब्लूटूथ स्पीकर किया लॉन्च, ये होगी खासियत

भारत में एजुकेशन चैनल हुआ लॉन्च, फ्री में करें पढ़ाई

BSNL का ये सस्ता प्लान देगा रोज 1जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग