WhatsApp ने युजर्स के लिए लॉन्च किया जबरदस्त फीचर, बिना अनुमति नही कर पाएंगे ये काम
WhatsApp ने युजर्स के लिए लॉन्च किया जबरदस्त फीचर, बिना अनुमति नही कर पाएंगे ये काम
Share:

दुनिया में मैसेजिंग सर्विस में सबसे लोकप्रिय WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए एक नया प्राइवेसी फीचर पेश किया है.यह फीचर Blacklist Contact है. इसके तहत यूजर्स उन कॉन्टैक्टस को ब्लैकलिस्ट कर पाएंगे जो उन्हें अवांछित या अनवॉन्टेड ग्रुप में एड करते हैं. यह नया फीचर iOS में WhatsApp वर्जन 2.19.110.20 (सभी यूजर्स के लिए फिलहाल उपलब्ध नहीं है) और एंड्रॉइड में 2.19.298 वर्जन में रोलआउट किया गया है. अगर आप इस फीचर को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको अपने फोन में WhatsApp अपडेट करना होगा. आपको बता दें कि यह फीचर धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए मौजुद होने वाला है.

जियो ने पेश किए दिवाली धमाका प्लान्स, यूजर्स को मिलेंगे इतने मिनट

अगर आप इस फीचर का उपयोग करना चाहते है तो सबसे पहले आपको WhatsApp अपडेट करना होगा. इस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए आपको ऐप सेटिंग्स में जाकर Account पर क्लिक करें और फिर Privacy पर टैप करें. यहां आपको ग्रुप ऑप्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करें. यहा क्लिक करने के बाद आपको Everyone, My contacts और My contacts except जैसे तीन विकल्प मिलेंगे. जब आप आखिरी विकल्प पर क्लिक करेंगे तो एक नया पेज ओपन होगा. यहां आपको अपने सभी कॉन्टैक्ट की लिस्ट दिखाई देगी. यहां से आप उन्हें चुनें जिन्हें आप ब्लैकलिस्ट करना चाहते हैं. आपको बता दें कि WhatsApp ने Nobody विकल्प को हटा दिया है. इसकी जगह My contacts except… विकल्प चुनना होगा.

Realme की इस धमाकेदार सेल में खरीदे बहुत कम कीमत में Realme C2,Realme 3 Pro

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Blacklist फीचर ऐप में पहले से मौजूद ब्लॉक फीचर से अलग है. ब्लॉक फीचर का इस्तेमाल करने से, जिसे आपने ब्लॉक किया है वो आपका Last Seen, ऑनलाइन स्टेटस, प्रोफाइल फोटो आदि नहीं देख पाएंगे. इसके अलावा मैसेज भी नहीं भेज पाएंगे.वहीं, Blacklisted contacts में कोई भी ग्रुप एडमिन आपको किसी अनवॉन्टेड ग्रुप्स में एड नहीं कर पाएंगे. हालांकि, इस फीचर में ब्लैकलिस्टेड कॉन्टैक्टस आपको कॉन्टैक्ट कर पाएंगे, आपकी प्रोफाइल पिक्चर और लास्ट सीन भी देख पाएंगे.

घटी इस स्मार्टफ़ोन की कीमत, आया चौकाने वाला ऑफर

जियो को टक्कर देने के लिए BSNL लॉन्च कर सकता है ये प्लान

Honor 8C स्मार्टफोन कई दमदार फीचर से होगा लैस, ​जानिए क्या होगा अलग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -