घर में चाहे जैसी हो परेशानी ऐसे हो जाएगी दूर

By Ramgovind Kabiriya
Nov 30 2017 07:22 PM
घर में चाहे जैसी हो परेशानी ऐसे हो जाएगी दूर

आज हम आपको वास्तु शास्त्र के कुछ इसे उपाए बताएँगे जो आपके घर के वास्तु दोष को दूर करने में आपकी सहायक सिद्ध होंगे और इन्हें अपनाने से आपके जीवन की सभी परेशानियों का अंत हो जाएगा. 

इन बातों का ध्यान रखें - व्यक्ति को अपने घर के सामने कभी अंधेरा नहीं रखना चाहिए. रात के समय जेसे ही अँधेरा होता है बल्ब जला देना चाहिए. कई व्यक्ति अपने घर के बाहर नेमप्लेट लगाने के बाद उसे साफ करना भूल जाते है ये गलती आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा को आमंत्रण देती है.आपकी नेमप्लेट जितनी साफ़ और चमकदार रहेगी नकारात्मक ऊर्जा आपके घर से उतनी ही दूर रहेगी. जब भी आप अपने घर के बाहर अपना कोई वाहन खड़ा करते है तो इस बात का ध्यान रखें की वह आपके घर के मुख्य से दूर हो.

घर के वास्तु दोष- वास्तु शास्त्र में बताया गया है की व्यक्ति के घर के मुख्य द्वार के सामने दीवार पेड़ मंदिर आदि किसी भी प्रकार की छाया नहीं होना चाहिए. यदि व्यक्ति के घर का मुख्य द्वार घर के बीच में होता है तो यह भी व्यक्ति के घर में वास्तु दोष उत्पन्न करता है. अपना घर बनवाते समय इस बात का ध्यान रखें की आपके घर की सीढियां आपके घर के मुख्य द्वार के सामने नहीं होना चाहिए.
 
वास्तु के उपाय- अपने घर के मुख्य द्वार के सामने दीवार पर दोनों तरफ ॐ और स्वास्तिक का निशान बनाने से नकारात्मक ऊर्जा आपके घर में प्रवेश नहीं करती है. अपने घर के मुख्य द्वार पर झालर आदि लगाने से भी नकारात्मक ऊर्जा घर में नहीं आती है. अपने घर के मुख्य द्वार की बाहरी दीवार पर पाकुआ दर्पण लगाने से नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं करती है. अपने घर के मुख्य द्वार पर लाल रंग का फीता बाँधने से भी नकारात्मक ऊर्जा के प्रवेश को रोका जा सकता है.

 

आपकी सारी परेशानियों को इस प्रकार ख़त्म करता है बस एक लौटा जल

इस घड़ी में करें काम कि शुरूआत सफलता आपके कदम चूमेगी

नहीं कर पा रहे जरूरतों को पूरी तो ऐसे बढ़ाएं अपनी सैलरी

लौंग और नीम्बू दिलायेगा आपको हर बिमारी से निजात