iphone में whatapp के लिए ये सेटिंग अपनाएं, फ़ोन के स्टोरेज को बचाएं
iphone में whatapp के लिए ये सेटिंग अपनाएं, फ़ोन के स्टोरेज को बचाएं
Share:

वॉट्सऐप लगभग हर iphone यूजर के फोन में है इसमें कोई दो राय नहीं है और आज सबसे ज्यादा यूज होने वाले स्मार्टफोन ऐप्स में से एक है. बीते कुछ साल में यह इंस्टैंट मेसेजिंग प्लैटफॉर्म डिवेलप हुआ है. केवल मेसेजेस ही नहीं, अब इसपर कॉन्टैक्ट्स, लोकेशन, डॉक्यूमेट्स, विडियोज और फोटोज भी शेयर किए जाते हैं. साथ ही इस ऐप से जुड़ी एक बात और यूजर्स को परेशान करती है कि ऐप का मेमोरी यूज वॉट्सऐप का डेटा बढ़ने के साथ-साथ ही बढ़ता जाता है. इस परेशानी का आगे हल निकालने का प्रयास करते है.

Moto RAZR फोल्डेबल डिजाइन के साथ हो सकता है लॉन्च, ये होंगे अन्य फीचर

फोन के स्टोरेज स्पेस को वॉट्सऐप ज्यादा यूज न करे, इसके लिए कुछ सेटिंग्स बदलना ही काफी होगा. बाई डिफॉल्ट वॉट्सऐप चैट में रिसीव होने वाले विडियोज और फोटोज को अपने आप डाउनलोड कर लेता है. आप चाहें तो इसे डिसेबल कर सकते हैं. आप चुन सकते हैं कि कब आपके फोन पर विडियोज या फोटोज मोबाइल डेटा से या वाई-फाई से अपने आप डाउनलोड हो. अगर आप समझना चाहते हैं कि गैलरी में सेव होने से वॉट्सऐप डेटा को कैसे रोक सकते हैं. इन स्टेप को एक के बाद एक फोलो करने पर आप अपने फोन के स्टोरेज को नियंत्रत कर सकते है.

iPhone का पासवर्ड चुटकियों में होगा अनलॉक, ये है बेस्ट तरीका

 पहले आप अपने फोन मे  वॉट्सऐप ओपन करें.बॉटम राइट कॉर्नर से सेटिंग्स में जाएं.यहां चैट्स में जाएं और Save to camera roll पर जाकर टॉगल ऑफ कर दें.फोन में मीडिया डाउनलोड न हो इसके लिए आप बाद के प्रिफरेंस भी सेट कर सकते हैं. ये स्टेप्स फॉलो करें,वॉट्सऐप सेटिंग्स में जाएं.यहां डेटा और स्टोरेज यूजेस में जाएं.यहां आप चुन सकते हैं कि कब कौन सा डेटा अपने आप डाउनलोड होगा.आप मीडिया टाइप भी चुन सकते हैं कि कौन सी फोटो आप डाउनलोड करना चाहते हैं.

Qualcomm के चिपसेट में है बड़ी कमी, हैकर के निशाने पर लाखो फ़ोन

Realme 3 Pro ने अन्य फ़ोन के साथ शेयर किया गेमिंग फीचर, जानिए कौन से स्मार्टफोन है शामिल

Xiaomi पॉप-अप सेल्फी स्मार्टफोन की फोटो आई सामने, ये हो सकते है फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -