अगर बीच में आकर मिल जाती हैं आपकी भौंहे तो जानिए कैसा है आपका स्वभाव

आप सभी ने कई बार समुद्रशास्त्र के बारे में पढ़ा या सुना होगा. कहते हैं व्यक्ति की शारीरिक संरचना से व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ जानकारी मिल जाती है जो हैरानी में डाल देती है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे पता कर सकते हैं व्यक्ति की भौहों से उनके स्वभाव के बारे में. आइए जानते हैं.

* कहते हैं जिस व्यक्ति की भौंहों के बीच में काफी गैप होता है, साथ ही भौंहों की शेप सपाट होता है तो इसका अर्थ है व्यक्ति एकदम मुंहफट होता है. वहीं ऐसे लोग काफी भावुक भी होते हैं और इस कारण से यह गलत निर्णय ले लेते हैं.

* कहते हैं वह लोग जिनकी आइब्रो छोटी और मजबूत होती है लेकिन कोने तक पहुंचते ही काफी पतली हो जाती है, ऐसे लोग काफी क्रोधी होते हैं और इन लोगों में धैर्य बिल्कुल नहीं होता. इसी कारण से यह गलत निर्णय तक पहुंच जाते हैं और काफी मूडी स्वभाव के होते हैं.

*  कहा जाता है जिनकी आइब्रो के बाल बिल्कुल सेट और मजबूत हैं वह भविष्य में सम्मान पाते हैं और स्वभाव से बेहद जिद्दी माने जाते हैं.

*  कहा जाता है भौहो का रंग सिर के बालों की अपेक्षा हल्का हो तो जातक कंजूस होता है और आए दिन अस्वस्थ होता है. ऐसे में अगर भौंहो का रंग सिर के बालों से गहरा होता है तो व्यक्ति चरित्रवाण, भावुक तथा उत्साही स्वभाव वाला, शीघ्र निर्णय लेने वाला दयालू माना जाता है.

*  कहते हैं अगर भौंहे माथे के बीचो-बीच मिली हों तो ईर्ष्या शक, जिद्द करना, हठ करना तथा अक्खड़ स्वाभव वाला जातक हो जाता है.

* मान्यता है कि हल्के रंग की भौंहे यदि आंखों से ऊपर उठी हुई हो स्त्री जैसा स्वभाव पुरुष माना जाता है और वैचारिक शक्ति का होता है. इसी के साथ ऐसे लोग चिंता भी नहीं करते हैं.

* कहते हैं जिन लोगों की भौंहों में ज्यादा बाल नहीं होते वे शारीरिक और मानसिक दोनों ही रूपों में काफी कमजोर माने जाते हैं.

अगर पढ़ने में ध्यान नहीं देता आपका बच्चा तो उसके बैग में रख दें यह चीज़

अगर नहीं बन रहे हैं आपकी शादी के योग तो जरूर पढ़े यह खबर

कुंभ में इस ख़ास वजह से स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी की मुद्रा में खड़े हैं महंत राधे पुरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -