'लालू के साथ मिलकर कुर्सी बचाने के अलावा क्या काम किया है, हिसाब दो', CM नीतीश पर बरसे अमित शाह
'लालू के साथ मिलकर कुर्सी बचाने के अलावा क्या काम किया है, हिसाब दो', CM नीतीश पर बरसे अमित शाह
Share:

पूर्णिया: पूर्णिया में भाजपा की रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार के 1.35 लाख करोड़ रुपये के काम गिनाकर सीएम नीतीश कुमार से उनका हिसाब मांगा। अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1.25 लाख करोड़ रुपये बिहार में खर्च करने का वादा किया था, उसकी तुलना में 1.35 लाख करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। अब मुख्यमंत्री नीतीश बताएं कि उन्होंने लालू के साथ मिलकर कुर्सी बचाने के अलावा क्या काम किया है।

शुक्रवार को पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार में 1.25 लाख करोड़ रुपये खर्च करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा, 'अब मैं 7 वर्षों के बाद यहां आया हूं। नीतीश बाबू मुझे पता है आप भाषण सुन रहे होंगे, नुक्स निकाल रहे होंगे। आप हिसाब लिख लीजिए। मैं 1.35 लाख करोड़ रुपये का हिसाब लेकर आया हूं। महामार्ग के लिए 14 हजार करोड़ बढ़ गया। ग्रामीण सड़क के लिए 9 हजार करोड़ बोला था, 22 हजार करोड़ रुपये खर्च हुए। रेलवे के लिए 2.7 हजार करोड़ कहा था 56 हजार करोड़ खर्च किया। हवाईअड्डे के लिए 600 करोड़ कहा था, 1280 करोड़ खर्च हुआ। पर्यटन के लिए 1550 करोड़ रुपये कहा था 1600 करोड़ खर्च किए गए। पेट्रोलियम और गैस के लिए 21 हजार करोड़ बोला था, 32 हजार करोड़ का खर्चा हुआ। बिजली के लिए 16 हजार करोड़ बोला था, उसमें से 14 हजार करोड़ खर्च हो चुका था। किसान कल्याण के लिए 3000 करोड़ बोला था, 7800 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य एवं डिजिटल के लिए भी 3000 करोड़ कहा था, उसकी तुलना में 4100 करोड़ रुपये खर्च किए।'

अमित शाह ने कहा कि अब नीतीश बाबू जरा अपना हिसाब दीजिए कि आपने क्या किया। लालू के साथ बैठकर कुर्सी बचाने के अतिरिक्त कुछ नहीं किया। भारत के लोग अब जागरुक हो गए है। गठबंधनों से स्वार्थ, सत्ता की कुटील राजनीति से प्रधानमंत्री नहीं बना जा सकता। विकास का काम करने, अपनी विचारधारा पर समर्पित रहने एवं देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर ही पीएम बना जा सकता है।

AAP के 5 नेताओं पर LG सक्सेना ने ठोंका मानहानि का मुकदमा, झूठे आरोप लगाने का मामला

फिर सियासत में लौटे बिहार के चिराग, जानिए BJP का प्लान

'PM बनने के लिए आरजेडी और कांग्रेस की गोद में बैठे हैं नीतीश बाबू': अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -