आखिर नपुंसक मर्द के बारे में महिलाएं क्या सोचती है? जानिए

आखिर नपुंसक मर्द के बारे में महिलाएं क्या सोचती है? जानिए

क्या आप अपनी साथी महिला को सेक्स के दौरान पूरी तरह से संतुष्ट नहीं कर पाते है? क्या आप इस बात के लिए खुद को दोषी ठहराते है? क्या आप सोचते है कि महिलाएं आपके बारे में क्या सोचती होगी? 

यदि आपका जवाब हाँ है तो हम आपको बता दे कि आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है. एक अध्ययन से इस बात का खुलासा हुआ है कि जब महिलाओं के साथी उन्हें सेक्स करने के दौरान संतुष्ट नहीं कर पाते हैं तो इसके लिए लगभग आधी महिलाएं खुद को ही दोषी मानती हैं. 

यह शोध करीब 2000 महिलाओं पर किया गया जिसमे महिलाओं ने इस बात का खुलासा किया. इस मामले पर प्रत्येक दस में से चार महिलाओं का कहना है कि उन्होंने किसी से कोई मदद नहीं ली और न ही सलाह लेना जरूरी समझा. जबकि बीस फीसदी महिलाओं का यह मानना था कि पुरुष उन्हें संतुष्ट इसलिए नहीं कर पाये क्योंकि उनके पुरुष साथी उन्हें पर्याप्त आकर्षक और सुंदर नहीं समझते हैं. 
  
इस समस्या के कारण अक्सर बेडरूम में बहुत सारे अप्रिय क्षण पैदा हो जाते हैं. कई मामलों में तो पति-पत्नी बात करने में शर्मिंदगी का अनुभव करते हैं. चालीस वर्ष से सत्तर की उम्र के बीच के आधे से ज्यादा लोगों को जीवन के किसी न किसी समय आती है. आजकल नपुंसकता की यह समस्या उससे कहीं ज्यादा है जितनी कि हम समझते हैं. 

इस समस्यां को लेकर हुए सर्वे के अनुसार 80 फीसदी से अधिक महिलाएं इसे नजरअंदाज करती हैं जबकि 42 फीसदी का मानना है कि यह भी उनकी गलती है. पांच में से एक महिला का कहना है कि उनके पति इतने थके होते हैं कि वे सेक्स करने की हालत में नहीं होते है. वहीँ चौदह फीसदी पुरुष यह कहकर स्थिति को टालते हैं कि उनका मूड नहीं है. 

विशेषज्ञों का मानना है कि दोनों ही पक्षों को इस समस्यां के समाधान के लिए एक स्वतंत्र और भरोसेमंद सलाहकार से सम्पर्क करना चाहिए.