कुछ इस तरह से शुरू हुई थी इस खिलाड़ी की प्रेम कहानी

क्रिकेट की संसार के सबसे पास कप्तानों में से एक को फैंस आज भी उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए याद करते हैं. रिकी जब भी मैदान पर बल्लेबाजी करते थे तो गेंदबाजों के छक्के छुड़ा देते थे, उनकी धुआंधार बल्लेबाजी की दहशत आज भी गेंदबाजों में है. वहीं रिकी का क्रिकेट करियर जितना शानदार रहा उनकी व्यक्तिगत जीवन भी उतनी ही इंटरेस्टिंग व मजेदार रही. उनकी लव जीवन की बात करें तो रिकी की प्रेम कहानी बहुत ज्यादा फिल्मी है. आज की इस स्टोरी में हम आपको ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कैप्टन रिकी पोंटिंग व रियाना जेनिफर (Rianna Jennifer) की लव स्टोरी के बारे में बताएंगे.

जानकारी के लिए बता दें की दोनों की लव स्टोरी उस वक्त शूरू हुई जब रियाना अपने भाई के साथ मेलबर्न में मैच देखने आई थीं. तब तक रिकी क्रिकेट की संसार में प्रसिद्ध हो चुके थे और रियाना एक स्टूडेंट थीं. मज़ें की बात ये है कि उस स्टेडियम में रिकी के परिवार वाले भी मैच देखने के लिए आए हुए थे. जब मैच के बीच में ब्रेक हुआ तो रिकी अपने परिवार से मिलने के लिए वहां आए, बस तभी उनकी नजर पहली बार रियाना पर पड़ी व उन्हें पहली नजर का प्यार हो गया. क्रिसमस का वक्त था व मेलबर्न में मैच चल रहा था. रियाना का चेहरा रिकी की नजरों से हट ही नहीं पा रहा था. वो रियाना से मिलने के लिए इतने बैचेन हो गए कि मैच समाप्त होने के बाद वो रियाना को ढूढ़ते हुए उनकी यूनिवर्सिटी तक जा पहुंचे. जब रियाना को पता चला कि रिकी उनके लिए यहां तक आए हैं तो वो खुद भी दंग हो गईं, फिर क्या था जो चेहरा दिन रात रिकी की नजरों से हट नहीं रहा था वो सामने ही था, ऐसे में रिकी ने अपने दिल का पूरा हाल रियाना को कह डाला.

रियाना भी रिकी की इस दीवानगी की कायल हो गईं व उन्होंने रिकी का प्रपोजल वहीं कुबूल कर लिया. इस तरह से दोनों की प्रेम कहानी की हसीन शरूआत हो गई. फिर धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा, रियाना रिकी के क्रिकेट दौरों पर भी उनके साथ जाने लगीं. दोनों की फोटोज़ मीडिया में छाने लगीं, फिर वर्ष 2002 में इस खूबसूरत जोड़ी ने विवाह कर ली व हमेशा के लिए एक हो गए. आज रियाना व रिकी पोंटिंग तीन बच्चों के माता-पिता हैं व दोनों अपने परिवार के साथ बहुत ही अच्छा वक्त बिता रहे हैं. रिकी आज भी अपनी वाइफ से बेहद मोहब्बत करते हैं. कई बार रिकी ने अपने साक्षात्कार में अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी पत्नी को दिया है.

ARLC : इन स्टेडियम में आयोजित होगी रग्बी लीग

जूनियर एनटीआर के जन्मदिन पर रिलीज़ हो सकता उनका फर्स्ट लुक, सामने आए खास वजह

कोहली ने की RSS संगठन सेवा भारती की प्रशंसा, बोले- आपने अद्भुत कार्य किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -