क्या इस सप्ताह बाजारों में होगी बढ़ोतरी
क्या इस सप्ताह बाजारों में होगी बढ़ोतरी
Share:

प्रमुख बेंचमार्क शेयर सूचकांकों को इस सप्ताह अपने हाल के मजबूत लाभ को मजबूत करने की संभावना है क्योंकि निवेशक 1 फरवरी को केंद्रीय बजट से आगे के मौके पर बने रह सकते हैं और क्योंकि वे वैश्विक आर्थिक सुधार के संकेत का इंतजार कर रहे हैं। घरेलू तिमाही आय परिणाम और वैक्सीन रोलआउट कार्यक्रम की प्रगति के साथ वैश्विक संकेत इस सप्ताह के दौरान भारतीय इक्विटी बाजारों के प्रक्षेपवक्र का निर्धारण करेंगे। इसके अलावा, केंद्रीय वित्त वर्ष 2021 के बजट और उच्च मूल्य वाले प्रस्ताव में अस्थिरता बढ़ने की उम्मीद है। "निफ्टी ने तेजी से बढ़ने के बाद पीछे हटने का पहला संकेत दिया है।

बिगड़ते अग्रिम-गिरावट अनुपात ने भी पिछले कुछ दिनों में अल्पावधि के गठन की संभावना पर चिंता जताई है। आगामी सप्ताह के लिए निफ्टी के लिए 14,653-14,215 अंक का समर्थन किया जाता है, "एचडीएफसी सिक्योरिटीज में रिटेल रिसर्च के प्रमुख दीपक जसानी ने कहा-" परिणाम और अन्य विकासों के आधार पर स्टॉक विशिष्ट चालें जारी रहेंगी। "

आने वाले सप्ताह में Q3FY21 कॉर्पोरेट आय से काफी प्रभावित होंगे क्योंकि एशियन पेंट्स, एचडीएफसी बैंक, माइंडट्री, हिंदुस्तान जिंक और एमफैसिस जैसी कंपनियों को अपने तिमाही परिणामों की घोषणा करने की उम्मीद है। इसके अलावा आने वाला सप्ताह नए अमेरिकी राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण और नए प्रशासन की कुछ नीतिगत घोषणाओं का गवाह बनेगा।

घटे या बढ़ें पेट्रोल-डीजल के दाम ? यहाँ जानें आज के भाव

आरबीआई ने शैडो बैंकों के लिए सख्त नियमों का दिया प्रस्ताव

कच्चे तेल पर साप्ताहिक घड़ी: MCX, ब्रेंट USD55 प्रति बैरल से नीचे फिसल जाता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -