क्या इस साप्ताह बाजार के रेट में पड़ेगा प्रभाव
क्या इस साप्ताह बाजार के रेट में पड़ेगा प्रभाव
Share:

मुंबई: आगामी सप्ताह में स्टॉक मार्केट का कारोबार अस्थिर हो सकता है क्योंकि व्यापारी अप्रैल और मई महीने की सीरीज से लेकर मई सीरीज तक फ्यूचर एंड ऑप्शन (एफएंडओ) सेगमेंट में अपना स्थान बनाएंगे। विश्लेषकों का कहना है कि अप्रैल 2021 एफएंडओ कॉन्ट्रैक्ट्स गुरुवार, 29 अप्रैल 2021 को समाप्त हो जाएगा। तिमाही आय कोविड-19 से संबंधित अपडेट और ग्लोबल ट्रेंड्स इस हफ्ते इक्विटी मार्केट्स में सेंटीमेंट को बढ़ाएंगे और सूचकांकों में उतार-चढ़ाव की तेजी की संभावना है। n Q4 मार्च 2021 के नतीजे, वैश्विक केंद्रीय बैंकों के नीतिगत फैसले, रुपये V / s डॉलर और कच्चे तेल की कीमतों में तेजी, वैश्विक शेयर बाजारों में रुझान निकट अवधि में पूंजी पर रुझान को नियंत्रित करेगा। 

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) द्वारा निवेश की निगरानी की जाएगी। निम्नलिखित स्टॉक्स को उनके परिणामों के आधार पर प्रतिक्रिया दी जाएगी: - एसबीआई कार्ड और भुगतान सेवा, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, और टेक महिंद्रा 26 अप्रैल 2021 को अपने क्यू 4 परिणाम घोषित करेंगे। एक्सिस बैंक और ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज 27 अप्रैल 2021 को अपने क्यू 4 परिणामों का खुलासा करेंगे। ​अंबुजा सीमेंट्स, बजाज ऑटो, टाइटन कंपनी 29 मार्च 2021 को 31 मार्च 2021 को समाप्त तिमाही के लिए अपने परिणाम घोषित करेगी। 

इंडसइंड बैंक 30 अप्रैल 2021 को Q4 परिणाम घोषित करेगा। निवेशक विदेशी मुद्रा निवेश, ब्रेंट क्रूड की कीमतों और रुपये की आवाजाही पर भी नजर रखेंगे। , उन्होंने कहा- देश में महामारी की दूसरी लहर के बीच स्थानीय कोरोनावायरस मामलों में रिकॉर्ड स्पाइक के कारण हाल ही में शेयर बाजारों में अस्थिरता देखी गई है। निकट भविष्य में देखने लायक महत्वपूर्ण बात यह है कि अमेरिकी बॉन्ड की पैदावार होगी क्योंकि पैदावार में किसी भी तरह की वृद्धि भारत जैसे पश्चिमी देशों के एफआईआई पैसे को पश्चिमी बाजारों में ले जा सकती है और उभरते बाजारों की मुद्राओं के लिए भी जोखिम हो सकती है

मुफ्त वैक्सीन को लेकर आपस में भिड़ी कांग्रेस-शिवसेना, मची क्रेडिट लेने की होड़

राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- भारत को भाजपा सिस्टम का शिकार न बनाएं

पुलिस के हाथ लगी एक और कामयाबी, तस्करी का गांजा किया जब्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -