क्या इस सप्ताह चुनाव के अलावा बाजार पर होगी नज़र

May 03 2021 09:30 AM
क्या इस सप्ताह चुनाव के अलावा बाजार पर होगी नज़र

इस सप्ताह शेयर बाजार का मार्गदर्शन करने के लिए घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक डेटा, आय, कोविद अपडेट, वैश्विक संकेत, राज्य चुनाव परिणाम कुछ प्रमुख कारक हैं। राज्य के चुनाव परिणामों का बाजारों पर कोई बड़ा प्रभाव होने की संभावना नहीं है और प्रमुख निर्धारण कारक बढ़ते कोविड-19 मामले होंगे और सरकारें (केंद्र और राज्य दोनों) इस स्वास्थ्य संकट को कैसे दूर करने वाली हैं। 

इसके अलावा, अमेरिकी डॉलर और कच्चे तेल की कीमतों के मुकाबले रुपये की आवाजाही, वैश्विक शेयर बाजारों में रुझान स्टॉक एक्सचेंजों पर रुझान तय करेगा। विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) द्वारा निवेश की निगरानी की जाएगी। डॉलर इंडेक्स, जो छह साथियों की टोकरी के खिलाफ अमेरिकी मुद्रा को मापता है, पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी। 

कमाई के मोर्चे पर इंडिया इंक अपनी मार्च तिमाही की कमाई को जारी रखेगा। SBI लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और कोटक महिंद्रा बैंक 3 मई 2021 को Q4 परिणामों की घोषणा करने वाले हैं। हीरो मोटोकॉर्प और टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स 6 मई 2021 को अपने Q4 परिणाम घोषित करेंगे। डाबर इंडिया, HDFC 7 मई 2021 को अपने Q4 परिणाम घोषित करेगा। कंपनियों के शेयर सुर्खियों में रहेंगे क्योंकि ऑटो कंपनियां अप्रैल से मासिक बिक्री डेटा की घोषणा 1 मई 2021 से शुरू करेंगी।

क्या नंदीग्राम से हारने के बाद भी CM बनेंगी ममता, जानिए क्या कहता है संविधान ?

तेलंगाना राज्य के वन मंत्री एलोला इंद्रकरण रेड्डी ने मुसलमानों से किया ये आग्रह

भेल ने सांगानेरी अस्पतालों को की मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति