फोन गर्म होने पर करे ये उपाय नहीं तो हो सकता....
फोन गर्म होने पर करे ये उपाय नहीं तो हो सकता....
Share:

आजकल की भागदौड़ भरी व्यस्त ज़िंदगी में स्मार्टफोन के बिना रह पाना बेहद ही मुश्किल है. आजकल हम रोजमर्रा के कामों को लेकर स्मार्टफोन पर ज्यादा निर्भर हो चुके है यही कारण है कि हम हमेशा फोन को चार्ज करने के बारे में सोचते रहते है. या फिर हद से ज्यादा यूज हमारी सेहत पर बुरा असर डालने के साथ-साथ यह हामरे लिए एक बड़ा खतरा भी है. इस दौरान हर कोई फोन की गरम होने की प्रॉब्लम से परेशान है, आइए जानते है उपाय जिनसे हम अपने फोन को गर्म होने से बचा सकते है. 

फोन को चार्जिंग के दौरान गर्म होने से बचाने के लिए बैटरी सेवर औन कर दें. इससे बैटरी लाइफ बढ़ती है, फोन जल्दी चार्ज होता है.स्मार्टफोन को हमेशा ओरिजनल चार्जर से चार्ज करें. नए फोन को तो सभी ओरिजनल चार्जर से ही चार्ज करते हैं, लेकिन थोड़े समय बाद किसी भी चार्जर से चार्ज करने लगते हैं. डुप्लीकेट चार्जर से चार्ज होने पर भी स्मार्टफोन चार्जिंग के दौरान गर्म होते हैं. जिन फोन में बैक कवर होता है, वे फोन चार्जिंग के दौरान ज्यादा हीट होते हैं. चार्जिंग के दौरान बैक कवर निकाल दें.

फोन में हमेशा इंटरनेट ऑन रहने से कई ऐप्स और ब्राउजिंग कंटेंट बैकग्राउंड में चलते रहते हैं. जिससे फोन गर्म होने लगता है. चार्जिंग के दौरान इंटरनेट को बंद, फोन को फ्लाइट मोड पर रखें. आपको बता दें, फोन को चार्ज करने के लिए यूएसबी पोर्ट का इस्तेमाल करना आपके फोन की बैटरी के लिए खतरा है, अगर आप चाहते है आपका फोन गर्म न हो और बैटरी लम्बे समय तक चले तो फोन के चार्ज करने के तरीकों पर ध्यान दे. 

नोकिया का यह फोन अब घर बैठे पाए 1,499 रुपए में

कल अपने इवेंट में नोकिया लॉन्च कर सकती है इस तरह का स्मार्टफोन

8500 रूपए की कीमत के साथ ऑनर ने लॉन्च किया शानदार स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -