आखिर किस तरह का नेचर हैं आपके प्रेमी का? जानिए

Feb 14 2016 05:12 AM
आखिर किस तरह का नेचर हैं आपके प्रेमी का? जानिए

हर साल १४ फ़रवरी को करोड़ो प्रेमी प्रेमिका अपने प्यार का इजहार कर वेलेनटाइन डे मनाते हैं. कुछ यह इजहार पहलीु बार करते हैं तो कुछ हर साल. लेकिन सब के मन में यह सवाल जरूर उठता है कि उसके प्रेमी का नेचर कैसा हैं? आप दोनों का आपस में ताल मेल कितने लम्बे समय तक चलता हैं यह पूरी तरह आपके और आपके लव पार्टनर के नेचर पर डिपेंड करता हैं. आज हम आपको राशिफल के आधार पर बताएँगे कि आपके प्रेमी का नेचर कैसा हैं. 

मेष- चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ.

यह मर्दाना पर्सनालिटी के होते है और लड़कियों को बड़ा लुभाते हैं. चुकी यह जल्दबाज़ी में प्यार करते है इसलिए इनका प्यार कुछ ही दिनों का मेहमान होता हैं. यह जितना जल्दी आपसे प्यार करेंगे उतनी ही जल्दी आपको भूल भी जायेंगे. हालांकि यह रोमांटिक भी होते हैं. 

वृष- ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

यह प्रेम सम्बन्ध बनाने में एक्सपर्ट होते हैं. यह सर्वश्रेष्ठ प्रेमी भी माने जाते हैं. यह जीवनभर तक रिश्ता निभाते हैं इसीलिए इनके प्रेम की सीमा भी अनंत होती हैं. 

मिथुन- का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह

इनके अनेक प्रेम सम्बन्ध होते हैं. यह विवाह से ज्यादा प्रेम सम्बन्ध बनाने में दिलचस्पी लेते हैं. आप इन्हे बांधकर नहीं रख सकते. इनका मन जंगल के शेर की भाति इधर उधर भटकता रहता हैं. 

कर्क- ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

यह अपने प्रेमी के प्रति ईमानदार होते हैं. यह सारे रिश्ते नातों को बखूबी निभाते हैं. हालांकि यह कभी कभी मूडी होते हैं और अपने मूड के हिसाब से ही काम करते हैं. इनकी किस्मत के दरवाजे शादी के बाद ही खुलते हैं. 

सिंह- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

यह सब से बेहतर प्रेमियों की श्रेणी में आते हैं. इनका वैवाहिक जीवन भी परफेक्ट होता हैं. यह अपने रिश्तों को गंभीरता से निभाते है और अंत तक टिके रहते हैं. 

कन्या- ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

यह प्रेम की गहराई को समझने वाले महान प्रेमियों की गिनती में आते हैं. यह अपने साथी का हर मोड़ पर साथ देते हैं और उन्हें सदा खुश रखने की कोशिश में लगे रहते हैं.

तुला- रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

यह एवरेज दर्जे के प्रेमी होते हैं. यह ना तो बहुत ज्यादा रोमांटिक होते हैं और ना ही बोरिंग होते हों. यह प्रेम के बजाये अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में ज्यादा व्यस्त होते हैं. 

वृश्चिक- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

यदि आप अपने लिए एक रक्षक चाहते है तो यह राशि के जातक परफेक्ट होते हैं. यह अपने प्यार के लिए कुछ भी कर सकते हैं. 

धनु- ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

वैसे तो यह एक अच्छे प्रेमी होते हैं लेकिन इनका प्यार ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाता हैं. यह नए नए चेहरों के प्रति आकर्षित भी होते हैं. 

मकर- भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

इस राशि के लोग एक बार जिसे अपना मान लेते है उनका साथ जिंदगी भर नहीं छोड़ते. इन्हे सामान्यतः अच्छे प्रेमियों की श्रेणी में रखा जा सकता हैं. 

कुंभ- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

यह दिल के भावुक होते हैं और किसी से भी बिना स्वार्थ के बहुत प्यार कर सकते हैं. इनके लिए इनका प्रेमी ही सब कुछ होता हैं. यह पूरी जिंदगी अपने प्रेमी को खुश रखते हैं. 

मीन- दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची

यह अपने प्रेमी से प्यार और सहानुभूति की आशा रखते हैं. इन्हे अपना दिल टूटने पर बहुत दुःख होता हैं. यह सामान्यतः सीधे साधे व्यक्तित्व के होते हैं.