ये कैसी व्यवस्था.....लड्डू प्रसादी के लिए भी करना पड़ा इंतजार

उज्जैन। इसमें कोई दोराय नहीं हो सकती है कि महाकाल मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को हर तरह की सुविधा देने का पूरा-पूरा प्रयास किया जाता है, लेकिन कभी-कभी ऐसी भी स्थिति हो जाती है, जिससे न केवल श्रद्धालुओं को परेशानी होती है तो वहीं मंदिर की छबि भी खराब होने में देर नहीं लगती है। ऐसी ही स्थिति लड्डू प्रसादी के रूप में सामने आई है।

बीते दो दिनों से मंदिर के काउंटरों पर लड्डू प्रसादी तो होने का दावा किया जा रहा है, बावजूद इसके श्रद्धालुओं को प्रसादी के लिए इंतजार करना पड़ा है। श्रद्धालुओं ने चर्चा करते हुए इस प्रतिनिधि को बताया कि वे करीब एक घंटे से इंतजार कर रहे है, लेकिन बस यही कहा जा रहा है कि प्रसाद थोड़ी देर में आपको मिल जाएगा। बावजूद इसके प्रसादी के लिए इंतजार करते हुए श्रद्धालुओं को वापस जाना पड़ गया। ऐसी स्थिति दो दिनों से बताई जा रही है तो वहीं लड्डू प्रसादी की व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के दावे किए गए थे, लेकिन  स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले सकी।

कुछ बाहरी श्रद्धालुओं को प्रसादी खरीदने के लिए इंतजार करते हुए देखा गया और उनका कहना था कि उन्हें अपने घर लौटने के लिए रेल आदि में सफर करना है तथा समय के पहले ही स्टेशन पहुंचना है, ऐसे में हम प्रसादी खरीदी के लिए कब तब इंतजार करें। अब यह तो मंदिर प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों को ही चाहिए कि वह श्रद्धालुओं को प्रसादी के लिए इंतजार न कराए।

गौरतलब है कि बीते दिनों सूखे मेवे प्रसादी में कीड़े निकलने का मामला सामने आया था और इसके बाद ही मंदिर प्रशासन ने सूखे मेवे प्रसादी की बिक्री हमेशा के लिए बंद करने का फैसला लिया था, इसके बाद अब मंदिर के काउंटरों पर सिर्फ लड्डू प्रसादी की ही बिक्री हो रही हे लेकिन यह प्रसादी भी समय पर नहीं मिले तो निश्चित ही श्रद्धालुओं की आस्था भावना को ठेस पहुंचेगी। इधर इस मामले में मंदिर प्रशासन के जिम्मेदारों का कहना है कि व्यवस्था ठीक कर ली जाएगी और श्रद्धालुओं को प्रसादी खरीदने में परेशानी नहीं आएगी।

स्थाई रूप से पूछताछ केन्द्र खोलने पर विचार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -