ये कैसा न्याय! मुंबई में 950 मस्जिदों को दी लाउडस्पीकर बजाने की अनुमति, जबकि मंदिरों में सिर्फ 24 को मिली मंजूरी
ये कैसा न्याय! मुंबई में 950 मस्जिदों को दी लाउडस्पीकर बजाने की अनुमति, जबकि मंदिरों में सिर्फ 24 को मिली मंजूरी
Share:

मुंबई: मुंबई में कई स्थानों पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मस्जिदों से अजान के लाउडस्पीकर हटाने के ऐलान का प्रभाव नजर आना आरम्भ हो चुका है। कई स्थानों पर तो मस्जिदों से मुस्लिमों ने स्वयं ही लाउडस्पीकर उतारे हैं। वही अब जानकारी आ रही है कि मुंबई पुलिस ने 2400 मंदिरों में से अब तक सिर्फ 24 मंदिरों में लाउस्पीकर बजाने की इजाजत दी है जबकि मस्जिदों में यह आंकड़ा 950 है।

वही यदि मंदिरों की तुलना में मस्जिदों को इजाजत को देखा जाए तो यह आंकड़ा कहीं अधिक है। मुंबई पुलिस ने बुधवार को कहा कि शहर के लगभग 2,400 मंदिरों में से सिर्फ 24 को ही लाउडस्पीकर के उपयोग की इजाजत प्राप्त हुई है, जबकि कुल 1,140 मस्जिदों में से 950 मस्जिदों को अफसरों ने इसके उपयोग की अनुमति दी है।

वही पुलिस के एक अफसर ने बताया कि मुंबई पुलिस के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, महानगर के केवल एक प्रतिशत मंदिरों ने अपने परिसरों में लाउडस्पीकर के उपयोग की इजाजत ली हुई है। इस वक़्त महाराष्ट्र सहित देश के अन्य भागों में धार्मिक स्थलों द्वारा लाउडस्पीकर के उपयोग को लेकर विवाद चल रहा है। पुलिस अफसर ने बताया कि चर्च, गुरुद्वारों, बौद्ध विहारों तथा यहूदियों के उपासना स्थल जैसे अन्य धार्मिक स्थलों द्वारा लाउडस्पीकर के इस्तेमाल संबंधी आंकड़ें अभी भी पुलिस द्वारा एकत्र किए जा रहे हैं तथा इन पूजा स्थलों के प्रबंधन को लाउडस्पीकर लगाने के लिए इजाजत लेने के लिए बोला जाएगा।

अपनी शादी में नाचा दूल्हा तो दुल्हन ने तोड़ दी शादी, लौटा दी नेपाल से आई बारात

इंदौर: 3 मंजिला इमारत में लगी भयंकर आग, नींद में थे लोग, 7 ज़िंदा जले

'जब मां का दिल तड़पता है न, तो आसमान में भी दरारें पड़ जाती हैं', माँ पर बने बेस्ट डायलॉग्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -