शादी से पहले सेक्स में क्या खराबी है ?

शादी से पहले सेक्स में क्या खराबी है ?

“कभी-कभी मैं सोचता हूँ कि क्या शादी से पहले सेक्स वाकई बड़ा पाप है। खासकर जब मुझे बड़ा अजीब लगता है कि मैंने अभी तक सेक्स का तजुरबा नहीं किया है।”- जॉर्डन।

“मेरे मन में बार-बार यही बात घूमती रहती है कि क्यों न सेक्स को आज़मा कर देखूँ। मुझे लगता है कि हम सभी में इसे आज़माने की इच्छा होती है। जहाँ भी देखो आज सिर्फ सेक्स की ही बातें होती हैं!”- केली।

क्या आप भी जॉर्डन और केली की तरह महसूस करते हैं? ज़रूर करते होंगे क्योंकि समाज के जो दस्तूर और आदर्श, शादी से पहले सेक्स को गलत मानते थे, वे आज लगभग मिट चुके हैं। (इब्रानियों 13:4) एशिया के एक देश में लिए गए सर्वे से पता चला कि 15 से 24 साल के ज़्यादातर लड़कों का मानना है कि शादी से पहले लैंगिक संबंध रखना न सिर्फ सही है, बल्कि उनसे ऐसा करने की उम्मीद भी की जाती है। इसलिए कोई ताज्जुब नहीं कि दुनिया-भर में ज़्यादातर नौजवान उन्‍नीस के होते-होते लैंगिक संबंध बना लेते हैं।

ऐसे भी नौजवान हैं जो सीधे तो लैंगिक संबंध नहीं रखते, मगर वही मज़ा पाने के लिए दूसरे तरीके ढूँढ़ निकालते हैं। जैसे, वे एक-दूसरे के लैंगिक अंगों के साथ खेलते हैं (कभी-कभी इसे आपसी हस्तमैथुन कहा जाता है)। द न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट एक ऐसे चलन के बारे में बताती है जो परेशान कर देनेवाला है। उस रिपोर्ट के मुताबिक “आजकल लैंगिक कामों की शुरूआत मुख मैथुन से की जा रही है। कई नौजवानों का मानना है कि इससे आप लैंगिक संबंध बनाए रखने की हद तक नहीं जाते, और इसमें कम खतरा होता है यह गर्भवती होने से बचने और अपने कुँवारेपन को सलामत रखने का तरीका है।”

सेक्स में कैसे आती है उत्तेजना

मर्दों को क्यों पसंद आती है अपने से बड़ी उम्र की लड़कियां

सेक्‍स न करना जानलेवा भी हो सकता है!