व्यक्ति के पेट में मिला टूथब्रश, जानें पूरा मामला

व्यक्ति के पेट में मिला टूथब्रश, जानें पूरा मामला

अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट से एक ऐसी मामला सामने आया है, जिसपर भरोसा कर पाना कठिन हो रहा है। दरअसल यहां एक शख्स के पेट से चिकित्सकों ने टूथब्रश निकाला है। सुनकर ही अटपटा लग रहा है कि आखिर ये दांतों की सफाई के लिए उपयोग किया जाने वाला टूथब्रश इस व्यक्ति के पेट में क्या कर रहा था। दरअसल ये व्यक्ति टूथब्रश से अपने दांतों की सफाई कर रहा था तथा गलती से ब्रश उसके हाथों से फिसल गया तथा वो उसे निगल गया।

वही ब्रश निगलने के पश्चात् घबराए हुए इस व्यक्ति ने घटना के बारे में अपने घर वालों को बताया तथा परिवार के साथ ही चिकित्सकों के क्लीनिक पहुंचा। व्यक्ति के सेहत को ध्यान में रखते हुए उसे बेकिन पर्टिन जनरल अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसके गले का एक्सरे किया, किन्तु ब्रश उसके गले में दिखाई नहीं दिया। तत्पश्चात, डॉक्टरों ने उसके पेट का टेस्ट करने का निर्णय किया तथा उसे एडमिट कर लिया।

आखिरकार लैपरोटोमी जाँच के पश्चात् 39 साल के इस व्यक्ति के पेट में ब्रश मिला। चिकित्सक ने फौरन ही उसके पेट की एक छोटी सर्जरी की, जिसमें करीब 30-35 मिनट का वक़्त लगा। चिकित्सकों ने बताया कि पेशेंट को ऑपरेट करने में 30 से 35 मिनट का समय लगा तथा उसके पेट से टूथब्रश को निकाल लिया गया। उसकी सेहत एकदम ठीक है तथा सर्जरी के पश्चात् उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसी के साथ इस घटना ने सभी को हैरान कर दिया है।

देखते ही देखते चिड़ियाँ को खा गई मकड़ी, वीडियो ने इंटरनेट पर मचाई तबाही

सबसे अधिक ख़ुश रहते हैं मिज़ोरम और पंजाब के लोग

पुलिसवालों के कान मरोड़कर भाग जाता था लंगूर, ऐसे आया पकड़ में