ये क्या है...? FIFA वर्ल्ड कप में आए भगोड़े ज़ाकिर नाइक ने दर्शकों का करवाया धर्मांतरण
ये क्या है...? FIFA वर्ल्ड कप में आए भगोड़े ज़ाकिर नाइक ने दर्शकों का करवाया धर्मांतरण
Share:

इंडिया में मनी लॉन्ड्रिंग, आतंकवाद को बढ़ावा देने, अवैध धर्मांतरण सहित कई केसों का वांछित भगोड़ा जाकिर नाइक FIFA वर्ल्ड कप के मध्य कतर पहुँचा है। खबर है कि बीते हफ्ते कतर में एक कार्यक्रम के दौरान जाकिर नाइक ने अन्य धर्मों से संबंधित 4 लोगों को इस्लाम मजहब में कन्वर्ट करवा दिया है। इसका वीडियो भी सामने आने लगा है। वीडियो में इस्लामी तकरीर करने वाला ज़ाकिर नाइक 4 अन्य लोगों के साथ मंच पर खड़ा नजर आ रहा है। इनमें से एक मंच पर नाइक की बात भी दोहराने लगे है।

इसमें वो कहता दिख रहा है कि अल्लाह के साथ साथ कोई ईश्वर नहीं है और पैगंबर मुहम्मद उनके मसीहा हैं। इंडिया में भगोड़ा घोषित किए गए जाकिर नाइक को FIFA  वर्ल्ड कप 2022 से पहले कतर में इस्लाम का प्रचार करने वाले भाषण देने के लिए आमंत्रित भी किया जा चुका है। FIFA वर्ल्ड कप का मैच देखने के लिए अलग-अलग देशों से कतर पहुँच रहे प्रशंसकों पर कई प्रतिबंध भी लगा दिए गए है। ऐसे में उन प्रतिबंधों को लेकर लगातार विवाद होने लगा है। वर्ल्ड कप के मैचों के आयोजन के दौरान स्टेडियम में शराब की बिक्री को जो अनुमति मिली थी, उस पर भी प्रतिबंध लग जाएगा। बीयर कंपनी बडवाइजर के मध्य करोड़ों डॉलर के कॉन्ट्रैक्ट पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। शराब बनाने वाली दिग्गज कंपनी Anheuser-Busch InBev ने कहा कि परिस्थितियाँ हमारे नियंत्रण से कई गुना ऊपर है। इस कारण कुछ बिक्री आगे नहीं बढ़ सकती है।

दरअसल, FIFA वर्ल्ड कप के लिए कतर की सरकार ने शराब के लिए कुछ नियम तय किए हैं। इसमें फैंस मैच शुरू होने से 3 घंटे पहले और खत्म होने के एक घंटे के उपरांत ही बीयर खरीद पाएंगे। कतर में महिला और पुरुष दोनों के कपड़ों को लेकर कुछ पाबंदियाँ लागू जकर दी गई है। यहाँ महिलाएँ ऐसे कपड़े नहीं पहन सकती हैं, जो बॉडी को एक्सपोज करते हो। ऐसे में उन्हें जेल भेजने तक का नियम है। जिसके साथ साथ अब मैच के दौरान इस्लाम का प्रचार करने को लेकर विवाद भी होने लगा है। एक रिपोर्ट में बोला जा रहा है कि कतर इतने बड़े आयोजन का इस्तेमाल इस्लाम के प्रचार-प्रसार के लिए भी करना चाहता है। इस काम के लिए कट्टरपंथी जाकिर नाइक को चुना जा चुका है।

416 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप, इन भारतीय बल्लेबाज़ों ने रचा इतिहास, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

30 की उम्र में किया डेब्यू, आज विश्व के नंबर-1 बल्लेबाज़ हैं सूर्यकुमार यादव

हार के बाद न्यूज़ीलैंड को एक और झटका, सीरीज से बाहर हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -