दूसरो कि नाक देखकर पता करें की उनके मन मे क्या है?
दूसरो कि नाक देखकर पता करें की उनके मन मे क्या है?
Share:

हर इसांन चाहता है कि वह जिसे भी पहचानता है उसके बारे मे ंउसका नेचर या स्वभाव जान सके। लेकिन आमतौर पर वह यही सोचता है कि जब तक उस व्यक्ति से बात नहीं करेंगे तब तक उसे पहचाना भी नहीं जा सकता। अगर आप भी किसी व्यक्ति का नेचर या स्वभाव जानना चाहते है। तो आज हम आपसे इसी सिलसिले में बात करने वाले हैं। दरअसल आप बड़ी ही आसानी से इंसान का स्वभाव जान सकते हैं बस उसके लिए आपको इंसान का यह खास अंग देखना होगा। तो चलिए देखते हैं किस तरह से इंसान का अंग देखने मात्र से उसका स्वभाव का पता लगाया जा सकता है।

यदि किसी व्यक्ति की नाक शुरू से लेकर अंत तक एक समान हो तो ऐसे व्यक्ति काफी बुद्धिमान होते है और साथ ही ये लोग दूसरो के लिए प्रेरणा का प्रतीक बनते है। इसके इलावा इन लोगो में काफी दक्षता होती है और ये लोग अपनी भावना को किसी के सामने आसानी से नहीं खोल पाते।

जिन लोगो की नाक सपाट होती है, उन्हें अगर किसी बात पर गुस्सा आ जाएँ तो इनका स्वभाव बहुत बुरा हो जाता है। जिसके चलते इन्हे कुछ भी कहना सही नहीं होता। मगर वही इन लोगो की सबसे अच्छी बात ये है कि ये दूसरो की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते है। 

तोते के समान नाक वाला व्यक्ति उच्च पद प्राप्त करने वाला और सुखी जीवन जीने वाला होता है। 

चपटी और छोटी नाक वाले लोग काफी अक्खड़ और जटिल होते हैं। इनकी जिद को समझ पाना नामुमकिन सा हो जाता है। आप इनसे मिलते ही जान जाएंगे कि सामने वाले से पंगा लेना आसान नहीं है। ये किसी भी बात पर बहुत ही जल्द रिएक्ट करते हैं।

यदि किसी व्यक्ति की नाक चौड़ी होती है, तो ऐसे लोग किसी भी मामले को आसानी से सुलझा लेते है। दरअसल इन लोगो में एक अलग प्रकार की जिज्ञासा होती है। ऐसे में ये लोग दुनिया की तमाम जानकारियों को हासिल करना चाहते है।

 

खट्टी-मीठी इमली जीवन की समस्त समस्या का समाधान करने में सहायक होती है

सुबह-सुबह भूलकर भी न करें ये काम वरना पछताना पड़ेगा

उजड़ जाता है वह घर, जिस पर बैठना शुरू कर दे उल्लू

गलती से कहीं आप भी ऐसी जगह घर तो नहीं बनवा रहे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -