क्या है सूर्यकुमार यादव की तूफानी बल्लेबाज़ी का सीक्रेट ? खुद खोला राज़
क्या है सूर्यकुमार यादव की तूफानी बल्लेबाज़ी का सीक्रेट ? खुद खोला राज़
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि मैच की तैयारी के दौरान वह अपने आप को दबाव में रखना पसंद करते हैं। इस 32 वर्षीय बैट्समैन ने शनिवार (7 जनवरी) को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच में 51 गेंदों में नाबाद 112 रन ठोंककर भारत की 91 रन से जीत की नींव रखी, जिससे टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। 

सूर्यकुमार ने तूफानी पारी खेलने के बाद कहा कि, 'जब आप मुकाबले की तैयारी कर रहे होते हैं, तो खुद पर दबाव बनाना बेहद अहम होता है। आप जितना ज्यादा दबाव डालते हैं, उतना ही बेहतर खेल सकते हैं। इसमें बहुत कड़ी मेहनत होती है। कुछ स्तरीय अभ्यास सत्र भी शामिल होते हैं।' सूर्यकुमार ने अपनी पारी में 7 चौके और 9 छक्के लगाए जिससे टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 228 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। सूर्या ने इस मैच में मैदान में चारों तरफ शॉट खेले और उन्होंने अपना स्वाभाविक खेल खेलने का क्रेडिट हेड कोच राहुल द्रविड़ को दिया। 

सूर्यकुमार ने कहा कि, 'पीछे की बाउंड्री 59-60 मीटर की ही थी, इसलिए मैंने वहां शॉट खेलने का प्रयास किया। कुछ शॉट ऐसे होते हैं जो पहले से तय होते हैं, मगर आपको अन्य शॉट के लिए भी तैयार रहना होता है।' उन्होंने कहा कि, 'अधिकतर वक़्त मैं गेंद को क्षेत्ररक्षकों के बीच से खेलने का प्रयास करता हूं और क्षेत्ररक्षकों के खड़े होने की स्थिति का लाभ उठाता हूं। द्रविड़ ने मुझे खेल का आनंद उठाने की आजादी दी और मुझे खुद को जाहिर करने के लिए कहा।' 

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद पांड्या ने इस दिग्गज को दिया अपनी कप्तानी का क्रेडिट

रात के अँधेरे में सूर्या ने बिखेरी चमक, महज 45 गेंदों पर जड़ा शतक, श्रीलंका की करारी हार

चेतन शर्मा फिर बने टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर, BCCI ने किया चयन समिति का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -