Hyundai Creta का नया अवतार ​कई खास फीचर्स से है लैस, जानें
Hyundai Creta का नया अवतार ​कई खास फीचर्स से है लैस, जानें
Share:

जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने भारतीय बाजार में इस साल Hyundai Creta को लॉन्च किया. अगर आप इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के पेट्रोल वेरिएंट को खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको Hyundai Creta पेट्रोल के दोनों इंजन के साथ-साथ इसके फीचर्स की जानकारी दे हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Hero Splendor Plus BS6 लगातार हो रही लोकप्रिय, जानें क्या है पूरी डिटेल्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 2020 Hyundai Creta में पहला 1.5 लीटर का पेट्रोल BS6 इंजन दिया गया है जो कि 6300 Rpm पर 113.42 Hp की पावर और 4500 Rpm पर 144.15 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल और इंटेलिजेंट वेरिएंट ट्रांसमिशन (IVT) से लैस किया गया है. दूसरा 1.4 लीटर का टर्बो पेट्रोल BS6 इंजन दिया गया है जो कि 6000 Rpm पर 138 Hp की पावर और 1500-3200 Rpm पर 242.22 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन को 7-स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन से लैस है.

चलते ऑटो से अपनी इज्जत बचाने के लिए कूद गई 12वी की छात्रा

अगर कीमत की बात करें तो Hyundai Creta की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 9,99,000 रुपये है. सस्पेंशन के मामले में Hyundai Creta के फ्रंट में क्वाइल स्प्रिंग के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन दिया गया है और रियर कपल्ड टोर्शियन बीम एक्स्ल सस्पेंशन दिया गया है. वही, सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Hyundai Creta में AHSS के साथ स्ट्रॉन्ग बॉडी स्ट्रक्चर, 6 एयरबैग्स, पार्किंग सेंसर, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट एसिस्ट, रियर कैमरा के साथ डायनामिक गाइडलाइंस, रियर डिस्क ब्रेक, बर्गलर अलार्म, लोड लिमिटर के साथ सीट बेल्ट प्रीटेंशनर और इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. 

Bajaj Pulsar 125 से Hero Glamour कितनी है अलग, जानें तुलना

इस देसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को सस्ती कीमत में खरीदने का मौकाBajaj

Pulsar 125 का नया अवतार बाजार में हुआ पेश, जानें अन्य खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -