बेंगलुरु में अनिवार्य किया गया कोरोना टेस्ट
बेंगलुरु में अनिवार्य किया गया कोरोना टेस्ट
Share:

बेंगलुरु में प्रतिदिन 400 से 500 कोरोना वायरस मामलों की रिपोर्टिंग के साथ, बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने अब पूर्ण नैदानिक ​​​​मूल्यांकन के साथ सभी कोविड -19 मामलों का परीक्षण अनिवार्य कर दिया है। रोगियों के परीक्षण में गंभीर बीमारी या चोट के संकेतों के लिए स्कैनिंग शामिल है और उनकी स्थिति की गंभीरता का आकलन करने में मदद करता है। बीबीएमपी की विशेषज्ञ समिति के अनुसार, प्रारंभिक शारीरिक परीक्षण से मृत्यु दर को कम करने में मदद मिलेगी। प्रारंभिक परीक्षण की सुविधा के लिए विधानसभा क्षेत्र स्तर पर फिजिकल ट्राइएज सेंटर और पीएचसी या वार्ड स्तर पर मोबाइल ट्राइएज यूनिट (एमटीयू) स्थापित किए गए हैं। कोविड-19 पॉजिटिव मरीज, जो पीटीसी पर या एमटीयू के माध्यम से बीबीएमपी की फिजिकल ट्राइएज सेवा से इनकार कर रहे हैं, आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई के लिए उत्तरदायी हैं।

बीबीएमपी ने प्रयोगशालाओं और निजी अस्पतालों को पहले बीबीएमपी और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के साथ कोविड-19 परीक्षण के परिणाम साझा करने की सलाह दी है। बीबीएमपी ने कोविड-19 (या तो आरएटी/आरटी पीसीआर या किसी अन्य स्वीकृत कोविड परीक्षण) की जांच करने वाली सभी प्रयोगशालाओं और निजी अस्पतालों को आईसीएमआर पोर्टल पर परिणामों को तुरंत अपडेट करने और ईमेल के माध्यम से संबंधित बीबीएमपी अधिकारियों को सूचित करने का निर्देश दिया है। बीबीएमपी के आदेश के अनुसार, यदि कोई प्रयोगशाला या अस्पताल उपर्युक्त आदेश का उल्लंघन करते पाए जाते हैं, तो कर्नाटक महामारी रोग अध्यादेश, 2020 और कर्नाटक निजी चिकित्सा प्रतिष्ठान (केपीएमई) अधिनियम, 2017, और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई शुरू की जाएगी। 

बीबीएमपी का निर्देश तब आता है जब कई प्रयोगशालाएं और निजी अस्पताल बीबीएमपी अधिकारियों को सूचित करने या आईसीएमआर पोर्टल पर अपडेट करने से पहले ही मरीजों को कोविड -19 परीक्षण के परिणाम तुरंत सूचित कर रहे हैं। कोविड -19 को एक महामारी घोषित किया गया है और समय पर और प्रभावी नियंत्रण और निगरानी सुनिश्चित करने के लिए बीबीएमपी को सभी कोविड -19 सकारात्मक मामलों की रिपोर्ट करने वाले सभी निजी प्रतिष्ठानों के लिए यह अनिवार्य है।

इस राज्य में शुरू हुई अर्ली कैंसर डिटेक्शन वैन, मिलेंगी ये विशेष सुविधाएं

बंगाल में भड़की खुनी हिंसा पर पूरी हुई सुनवाई, कोलकाता हाई कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

नितिन गडकरी ने ऑटो निर्माताओं से की मुलाकात, इन बातों पर दिया गया जोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -