अजीत पवार ने सीएम फड़नवीस पर दागे सवाल, पूछा ‘महाराष्ट्र को टोल-फ्री बनाने के वादे का क्या हुआ'

Jul 19 2019 10:54 AM
अजीत पवार ने सीएम फड़नवीस पर दागे सवाल, पूछा ‘महाराष्ट्र को टोल-फ्री बनाने के वादे का क्या हुआ'

राकांपा नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने गुरुवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर सवालो ने बाण दाग दिए. अजीत पवार ने मुख्यमंत्री से पूछा कि राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी महाराष्ट्र को टोल-मुक्त बनाने का अपना चुनावी वादा क्यों नहीं निभा रही है। पवार ने एक ट्वीट में कहा: “महाराष्ट्र को टोल मुक्त बनाने के वादे का क्या हुआ? जब एक्सप्रेसवे पर टोल वसूलने का ठेका अगस्त 2019 में खत्म हो रहा था, तब निविदाएं आमंत्रित कर सीएमओ फिर से टोल वसूलने के लिए तैयार हैं। सत्ता पक्ष अपना चुनावी वादा पूरा क्यों नहीं कर रहा है? ”

सूत्रों के अनुसार, महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम ने पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे पर टोल के संग्रह के लिए एक निजी पार्टी नियुक्त करने के लिए निविदाएं आमंत्रित की हैं। पुणे में कार्यकर्ताओं को यह निर्णय रास नहीं आया और उन्होंने मुख्यमंत्री को राज्य के एक्सप्रेसवे और अन्य सड़कों पर टोल प्रणाली को ख़त्म करने के अपने वादे की याद दिलाया।

सजग नागरीक मंच के प्रमुख विवेक वेलेनकर ने कहा, “यह कल्पना से परे है। फडणवीस सरकार महाराष्ट्र की जनता को बार-बार टोल प्रणाली को खत्म करने का वादा करके सत्ता में आई। खुद फडणवीस ने एक्सप्रेसवे के टोल संग्रह को स्क्रैप करने का वादा किया था." उनके इन आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी के प्रवक्ता माधव भंडारी ने कहा: "हमारे वादे के अनुसार, हमने 50 से अधिक टोल बूथ बंद कर दिए हैं ... उनमें से कुछ के लिए, मामला पराधीन है।"

भाई पर आयकर विभाग ने कसा शिकंजा, तो बौखलाई मायावती ने भाजपा-आरएसएस पर मढ़े आरोप

पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री के बेटे का बड़ा बयान, कहा- प्रियंका को बनाया जाए कांग्रेस अध्यक्ष

कर्नाटक: रात भर विधानसभा में सोए भाजपा विधायक, आज होगा फ्लोर टेस्ट