नागालैंड की घटना पर भड़के राहुल गांधी, पूछा ये सवाल

नगालैंड में सुरक्षाबलों की गोलीबारी में 14 आम लोगों की मौत को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर से केंद्र सरकार को अपने निशाने पर लिया है। जी दरअसल राहुल ने इस घटना को हृदय विदारक कहा है। उन्होंने एक ट्वीट किया है और इस ट्वीट में वह लिखते हैं, 'यह एक हृदय विदारक घटना है। केंद्र सरकार को जवाब देना चाहिए। यहां न तो लोग सुरक्षित हैं और न ही सुरक्षाकर्मी, तो वास्तव में गृह मंत्रालय क्या कर रहा?' वहीं दूसरी तरफ इस मामले में सैन्य अधिकारियों का कहना है कि यह घटना म्यांमार की सीमा से लगने वाले मोन जिले के ओटिंग में हुई।

इस पूरे मामले में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, 'इस घटना में कितने लोगों की मौत हुई है, इसकी सही पता अभी नहीं चल पाया है, क्योंकि 11 लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई। इसके अलावा गंभीर रूप से घायल कई लोगों ने पड़ोसी राज्य असम के अस्पतालों में दम तोड़ दिया।' वहीं, दूसरी तरफ सेना ने आज यानि रविवार को घटना पर गहरा खेद जताया। केवल यही नहीं बल्कि सेना ने इस मामले की 'कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी' का आदेश दिया।

हाल ही में दिए अपने एक बयान में सेना ने कहा, 'यह घटना और इसके बाद जो हुआ, वह अत्यंत खेदजनक है। 'कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी' के जरिए इस मामले की उच्च स्तर पर जांच की जा रही है और कानून के मुताबिक उचित कार्रवाई की जाएगी।' इसके अलावा एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि यह घटना ओटिंग और तिरु गांवों के बीच उस समय हुई, जब कुछ दिहाड़ी मजदूर शनिवार शाम एक पिकअप वैन के जरिए एक कोयला खदान से घर लौट रहे थे। हाल ही में उन्होंने बताया कि प्रतिबंधित संगठन नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड-के (एनएससीएन-के) के युंग ओंग धड़े के उग्रवादियों की गतिविधि की सूचना मिलने के बाद इलाके में अभियान चला रहे सैन्यकर्मियों ने वाहन पर कथित रूप से गोलीबारी की।

दर्दनाक हादसा, मंदिर से लौटते समय बाइक को ट्रक ने रौंदा

इंडोनेशिया में फटा ज्वालामुखी, गई 13 लोगों की जान

दर्शकों के दिलों पर चला ईशाना- रमीसा की केमिस्ट्री का जादू, यहाँ देखें मूवी का रिव्यू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -