अगर आप भी चबाते हैं नाखून तो आज ही कर दें बंद वरना...
अगर आप भी चबाते हैं नाखून तो आज ही कर दें बंद वरना...
Share:

शरीर के कई अंग हैं जो इंसान के कई राज खोलते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं इंसान के नाखून के बारे में. जी दरअसल समुद्र शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के नाखून देखकर भी उसके स्वभाव के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. आइए जानते हैं.

1. कहा जाता है जिन लोगों के नाखून छोटे होते हैं, वह कितने भी उच्च व सभ्य घराने में पैदा हुए हों, लेकिन वह अच्छे स्वभाव के नहीं होते हैं। ऐसे लोग असभ्य व स्वार्थी किस्म के होते हैं और ऐसे लोग केवल अपना हित देखते हैं.

2. समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के टेढ़े और असामान्य नाखून होते हैं वह मानसिक स्थिति बिगाड़ लेते हैं और ऐसे लोगों से भी बचकर रहना चाहिए. इसी के साथ धब्बेदार नाखून वाले लोग अपराध करते हैं.

3. समुद्र शास्त्र के मुताबिक़ छोटे और पीले नाखून व्यक्ति के मक्कार स्वभाव के होते हैं वहीं गोलाकार नाखून वाले व्यक्ति सशक्त विचारों व तुरंत निर्णय लेने वाले होते हैं.

4. समुद्र शास्त्र की माना जाए तो पतले व लंबे नाखून वाले लोग जल्दी निर्णय नहीं ले सकते और इस कारण कई बार इन्हें नुकसान उठाना होता है. ऐसे लोग नशे के आदी होते हैं और इनके परिजन इनके कारण परेशान रहते हैं.

5. समुद्र शास्त्र की माने तो छोटे नाखून व गांठदार उंगलियां वाले लोग अपने लाइफ पार्टनर को इशारों पर नचाते हैं और इनका चरित्र अच्छा होता है, लेकिन इन पर पूरी तरह से विश्वास नहीं कर सकते.

6. समुद्र शास्त्र की माने तो कठोर नाखून वाले व्यक्ति झगड़ालु होते हैं और अपनी जिद के पक्के होते हैं। ऐसे लोग जो ठान लेते हैं, वो करते हैं। 

7. समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के नाखून चौड़ाई से अधिक लंबाई लिए हों तो ऐसे लोग निरंतर आगे बढ़ने वाले होते हैं और यह अपने जीवन में बहुत उन्नति करते हैं। इसी के साथ यह अपने कर्तव्यों को अच्छी तरह समझते व इसे पूरा भी करते हैं.

8. समुद्र शास्त्र के मुताबिक आपकी छोटी उंगली के नाखून पर छोटा दाग हो तो आपको समझना चाहिए आपको धन लाभ और सफलता मिलने वाली है और आपके सोचे हुए काम पूरे होने वाले हैं.

9. समुद्र शास्त्र के मुताबिक जो लोग नाख़ून चबाते हैं उन्हें बहुत नुकसान होता है और लक्ष्मी माता उनसे रूठकर चली जाती है.

10. कहा जाता है हाथ की उंगली के नाखून की जड़ में चंद्रमा जैसा आकार बने तो आपको अचानक धन लाभ होने के भी योग बनते जाते हैं.

आज है रुक्मिणी अष्टमी, इस विधि से करें पूजन

एकाक्षी नारियल के मिलते ही इस रंग के कपड़े में लपेटकर रख लें तिजोरी में, होगी धन की महावर्षा

अगर चाहते हैं जीवन में सुख और शान्ति तो जरूर याद रखे आचार्य चाणक्य की यह बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -