अगर आपको सपने में दिख जाए काला सांप तो तो जाइए खुश

Jun 25 2019 05:40 PM
अगर आपको सपने में दिख जाए काला सांप तो तो जाइए खुश

कहते हैं कि दुनिया में सभी को सपने आते हैं और हर कोई अपने सपने में अलग-अलग चीज़ें देखता है. ऐसे में शास्त्रों के मुताबिक़ हर सपने का अपना एक अलग ही मतलब होता है और ऐसे में समुद्र शास्त्र हमारे भविष्य के बारे में पूर्ण जानकारी दे सकता है. कहा जाता है हर सपने में अलग अर्थ छुपा होता है और आज हम आपको बताएंगे अगर आपको सपने में सांप दिखाई देता है तो आपको उससे क्या फायदे हो सकते हैं. जी हाँ, आइए जानते हैं.


सपने में सांप दिखने के फायदे-


* कहते हैं पूनम के दिन अगर आपको काला सांप दिखाई देता है तो यह आपके लिए बहुत ही ज्यादा शुभ होता है. वहीं समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसे व्यक्ति हैं जिनको अपने सपने में काला सर्प दिखाई देने लगता है तो उनकी जिंदगी में अलग ही रंग देखने को मिलते हैं. 

* कहा जाता है सपने में सांप दिखे तो व्यक्ति के कारोबार में बढ़ोतरी होती है और उनके साथ वालों का फिर घर परिवार वालों को पूरा पूरा सहयोग मिलता है. इसी के साथ कार्यक्षेत्र में नई उमंग के साथ कार्य करने के लिए ऊर्जा प्राप्त होती है हर तरफ से उनके लिए तरक्की के साधन ही दिखाई देने शुरू हो जाते हैं.

* कहते हैं काला सांप देखने के बाद व्यक्ति के मन में यात्रा करने के विचार भी उत्पन्न हो जाते हैं, जो व्यक्ति अपने सपनों में काला सर्प देखते हैं उनकी जिंदगी में बहुत ही अच्छे अवसर प्राप्त हो जाते हैं.

* कहा जाता है अगर आपको सपने में काला लम्बा सा सांप दिखाई देता है तो आपके सभी बिगड़े काम बनने लग जाते हैं. जी हाँ, वहीं आपके लिए शिक्षा में बहुत ही अच्छे अवसर मिलते हैं और इसी के साथ आपको सहयोगीयों से मदद मिलती है.

* कहते हैं सपने में काला सांप दिखे तो गरीबी खत्म होने लगती है और आप अमीर होने लगते हैं. वहीं सांप देखना सपने में तुला, कन्या और कुंभ मेष, मिथुन, सिंह, राशि के लोगों के लिए भाग्यशाली होता है.

29 जून को है योगिनी एकदशी, जानिए व्रत विधि

आज जरूर करें भोलनाथ की यह आरती, देंगे बड़ा वरदान

कल है कालाष्टमी, इस उपाय को करते ही चमक जाएगी आपकी किस्मत