राजा भैया ने विधानसभा में ऐसा क्या कहा कि ठहाकों से गूँज उठा पूरा सदन
राजा भैया ने विधानसभा में ऐसा क्या कहा कि ठहाकों से गूँज उठा पूरा सदन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को विधानसभा स्पीकर के रूप में सतीश महाना को सर्वसम्मति से चुन लिया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नेता विपक्ष अखिलेश यादव सहित तमाम दलों के नेता ने महाना की प्रशंसा की। जनता दल लोकतांत्रिक अध्यक्ष राजा भैया ने भी अपनी बात रखी और भाजपा-सपा की जंग में दूसरे दलों के हुए हाल को कबीर के दोहे के जरिए व्यक्त किया। राजा भैया की इस बात पर विधानसभा में जमकर ठहाके लगे। 

राजा भैया ने कहा कि, ''माननीय अध्यक्ष जी बड़ी ख़ुशी की बात है और आज हम सबके लिए गौरवशाली दिन है, अध्यक्ष पद पर आप विराजमान हुए हैं। मैं नेता सदन, नेता प्रतिपक्ष, नेता कांग्रेस और अन्य तमाम नेताओं की बात से खुद को संबद्ध करता हूं। काफी समय से आपका कार्यकाल, आपकी कार्यशैली, आपकी कार्यक्षमता, आपका व्यवहार, आपका शिष्टाचार देखने को मिला है। 29 साल हो गए हैं, हम लोग साथ-साथ यहां बैठे हैं। तो इसमें आपको कोई यह हिदायत दे कि हमारे ऊपर भी निगाह डालें, इसका कोई औचित्य नहीं, यह मैं अनुभव कर रहा हूं। क्योंकि हर दल के नेता ने आप पर भरोसा किया है। हम मानकर चल रहे हैं कि आपका अनुग्रह आपकी नजर और अवसर की समानता का फायदा हम सभी लोगों को मिलेगा।'

इसके साथ ही राजा भैया ने नेता सदन CM योगी और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव को भी पहली बार विधानसभा का सदस्य बनने पर बधाई दी और उनका स्वागत किया। इस पर अखिलेश यादव बेंच थपथपाते दिखाई दिए। राजा भैया ने कहा कि यह मेरा पहला ध्यानाकर्षण समझ लीजिए, सलाह देने योग्य तो हम नहीं है। मगर सियासी दलों पर आप संख्यावार जाएं तो या तो आपके (योगी) सहयोगी जीते हैं या आपके (अखिलेश) सहयोगी जीते हैं। फिर राजा भैया ने कबीर दास जी का एक दोहा सुनाया, उन्होंने कहा कि चलती चक्की देख के दिया कबीरा रोए, दो पाटन के बीच में साबुत बचा ना कोई। एक छोटी सी तादाद, जिसमें मोना जी भी है, उमाशंकर जी भी हैं, जनसत्ता दल भी है, काफी छोटी संख्या 5 सदस्यों की है, तो इधर भी कृपादृष्टि रहे। राजा भैया की इस पर सदन ठहाकों से गूँज उठा।

पंजाब में हार के बाद सिद्धू को भाव नहीं दे रहा गांधी परिवार, नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश शुरू

शराबबंदी को लेकर उषा ठाकुर का बेतुका बयान, बोली- 'पीने वाले नहीं मानते...'

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भी की पाकिस्तान के साथ बातचीत करने की वकालत, संसद में दिया ये तर्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -