इन चीजों से करें शिवलिंग का अभिषेक, सावन के अंत तक पूरी हो जाएगी हर कामना

Jul 27 2019 04:40 PM
इन चीजों से करें शिवलिंग का अभिषेक, सावन के अंत तक पूरी हो जाएगी हर कामना

आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कि सावन का महीना हिंदू धर्म में बहुत ही शुभ और पवित्र माना जाता हैं और इस महीने में भोले की साधना की जाती है. ऐसे में सावन का महीना भगवान शिव की कृपा पाने का महीना होता हैं और इस महीने में उनके पूजन से सब कुछ हांसिल किया जाता सकता है. वहीं इस महीने में भक्त अपनी विशेष इच्छाओं और मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए सोमवार का व्रत रखते हैं. इसी के साथ हिंदू धर्म पुराणों में कहा गया है कि अन्य दिनों की अपेक्षा सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा अर्चना करने से उसका कई गुना लाभ मनुष्य को प्राप्त होता हैं भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए उनके भक्त इस महीने में शिवलिंग पर पुष्प और प्रसाद चढ़ाते हैं, लेकिन आज हम आपको बता दें कि कुछ ऐसी चीजे होती हैं जिनसे शिवलिंग का अभिषेक करने से भगवान शिव जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं.

आप सभी को बता दें कि अगर आपके घर में कलह कलेश का वातावरण हैं तो आपको शिवलिंग पर दूध चढ़ाना फलदायक हो सकता है. कहते हैं ऐसा करने से घर, आफिस का कलह शांत होने के अलावा मूर्ख मनुष्य भी बुद्धिमान बन जाता हैं. इसी के साथ वही शिवलिंग पर जल से अभिषेक करने से विभिन्न कामनाएं पूरी हो जाती हैं और अगर आप हर दिन शिवलिंग पर जल चढ़ाते हैं तो आपका मन शांत बना रहता हैं. इसी के साथ कहते हैं ऐसा करने से शिव जी जल्द प्रसन्न हो जाते हैं.

इसी के साथ अगर घर में कोई मनुष्य अक्सर ही बीमार रहता हैं तो भगवान शिव के शिवलिंग पर शुद्ध देसी घी का अभिषेक करना चाहिए. कहते हैं देसी घी से अभिषेक करने से रोग दूर हो जाते हैं. वहीं अगर आपके शादीशुदा जीवन में ख़ुशी नहीं है, तो भगवान भोलेनाथ पर इत्र से अभिषेक करें. इससे लाभ होगा.

अगर आपके हाथ में है यह रेखा तो शादी के बाद होगा आपका भाग्योदय

अपने पति के लिए लकी चार्म होती है इस नाम की लडकियां

सावन में साधना कर पाशुपतास्त्र प्राप्त कर बड़े से बड़े शत्रु को हरा सकते हैं आप