डांस का ये कैसा जुनून, नाबालिक ने एक साल में ली 2 लोगो की जान

Feb 06 2016 08:08 AM
डांस का ये कैसा जुनून, नाबालिक ने एक साल में ली 2 लोगो की जान

दिल्ली : बीते सोमवार की रात दिल्ली की लोधी कॉलोनी के बुजुर्ग रहवासी मिथिलेश जैन की बड़ी ही निर्दयता के साथ हत्या कर दी गई थी। साथ ही उनके घर से सोने के गहने तथा पचंक जैसें कीमती सामानो की चोरी भी हुई इस वारदात की गुत्थी दिल्ली पुलिस ने सुलझाकर इस मामले का खुलासा किया है इस केस में पुलिस ने एक नाबालिक को गिरफ्तार किया है गौरतलब है की इस नाबालिक ने पहले भी इस तरह की घटना को अंजाम दिया है। 

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए नाबालिक ने ही मिथिलेश जैन की हत्या की थी पुलिस को पूछताछ में पता चला कि ये हत्या उसका पहला गुनाह नहीं था। इसके एक साल पहले भी उसने हत्या की एक वारदात को अंजाम दिया था पूछताछ में आगे नाबालिक आरोपी ने बताया की वह उसकी एक महिला दोस्त के साथ डांस एकेडमी चलाता था और वे दोनों किसी भी हालत में बहुचर्चित डांस शोए डांस इंडिया डांस (DID) में जाना चाहते थे लेकिन पैसों की कमी के कारण नहीं जा पा रहे थे। तभी उन्होंने फिरौती के लिए साथ मिलकर 13 साल के स्वपनेश का अपहरण कर लिया तथा नाबालिग आरोपी बच्चे को उत्तराखंड ले गएए जहां बाद में फिरौती न मिलने पर उस बच्चे की हत्या कर दी और उसकी लाश को जिम कार्बेट पार्क में फेंक दिया स्वपनेश उनकी ही एकेडमी का एक छात्र था।

इस नाबालिक आरोपी को पहले भी पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था ओर जब उसे जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया गया तो नाबालिग होने की वजह से आरोपी जल्द ही छूट गया और उसने एक बार फिर से एक फरवरी को लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए मिथिलेश जैन को मौत के घाट उतर दिया। अभी इस नाबालिक हत्यारे को पुनः जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया गया लेकिन अभी इस पर सुनवाई के अलावा सजा का फैसला आना बाकी है। इस तरह एक साल में नाबालिक द्वारा किये गए दो मर्डर की सजा देना अदालत के लिए एक चुनोती जैसा लग रहा है।