जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव के द्वारा वेटलैंड्स संरक्षण अभियान की शुरुआत की गई
जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव के द्वारा वेटलैंड्स संरक्षण अभियान की शुरुआत की गई
Share:

पणजी। शनिवार को गोवा के केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव के द्वारा वेटलैंड्स बचाओ अभियान की शुरुआत की गई। इस अभियान के चलते अगले एक साल तक वेटलैंड्स के महत्व को लेकर जनता को संवेदनशील बनाना, वेटलैंड्स मित्र के कवरेज को बढ़ाना और वेटलैंड्स संरक्षण के लिए जनता की भागीदारी का गठन करना शामिल होगा।

भूपेंद्र यादव ने संरक्षण और प्रबंधन के प्रयासों की निगरानी के लिए गोवा की पहली रामसर साइट नंदा झील का दौरा किया। इस दौरे के दौरान मंत्री ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया साथ ही नंदा झील के साइनबोर्ड का अनावरण भी किया। वहीं, इस सब के चलते यादव ने दूसरे राज्यों के वेटलैंड्स प्रबंधकों से बातचीत की। बातचीत के दौरान उन्होंने उपलब्धियों और चुनौतियों के बारे में सभी के अनुभव जाने।

इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने केंद्र सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा, नंदा झील को रामसर स्थल के रूप में नामित कर राज्य को समर्थन देने के लिए धन्यवाद, गोवा सतत विकास करता रहेगा साथ ही विकास के लक्ष्य को प्राप्त करने की ओर बढ़ेगा। उनका कहना है कि, सभी ने जैव विविधता स्थलों के महत्व को महसूस किया है वहीं, गोवा राज्य पर्यटकों के लिए तो सुरक्षित है ही, लेकिन प्रवासी पक्षियों के लिए भी सुरक्षित है, क्योंकि यहां पक्षियों को किसीके भी द्वारा नहीं मारा जाता है। 

वाराणसी में उपद्रवियों ने शिवलिंग उखाड़ा, हनुमान और नंदी की प्रतिमाएं तोड़ीं, लोगों में आक्रोश

अडानी और केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

सपा-बसपा-कांग्रेस के राज में जांच ही नहीं होती थी, अब पकड़ाई शाही ईदगाह की बिजली चोरी, कटा कनेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -