इस देश में सोमवार को लड़के अपनी मनपसंद लड़की के साथ करते है ऐसा काम
इस देश में सोमवार को लड़के अपनी मनपसंद लड़की के साथ करते है ऐसा काम
Share:

सोमवार का दिन सबसे बड़ा कष्टकारी होता है और हो भी क्यों ना आखिर रविवार को छुट्टी मनाने के बाद सोमवार को किसे काम करने का मन करता है. शायद ही ऐसे बहुत कम लोग होंगे जिन्हे सोमवार का दिन पसंद हो. खासकर जब बात सोमवार की सुबह की हो तो ये तो सबसे पीड़ादायक होती है, पता ही नहीं चलता कि रविवार की रात कब बीत गई. लेकिन हम आपको आज कुछ ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं जहां सोमवार किसी उत्सव से कम नहीं होता है.

जी हाँ... इन जगहों पर यहां सोमवार को लड़कों को खास छूट दी जाती है. हम बात कर रहे हैं मध्य यूरोपीय देश पोलैंड, चेक गणराज्य और पूर्वीय यूरोप के देश यूक्रेन की जहां पर खासतौर से सोमवार को छूट दी जाती है. यहाँ पर सोमवार के दिन लड़के अपनी पसंदीदा लड़की को सिर से लेकर पैर तक भीगा सकते हैं और इसके पीछे का कारण बड़ा दिलचस्प है. दरअसल इन देशों में ईसाई धर्म अपनाने के बाद वेट मंडे (गीला सोमवार पर्व) मनाने का चलन शुरू हुआ है.

जानकारी के मुताबिक ईस्टर के सोमवार के दिन यहां लोग एक दूसरे पर पानी फेंकते हैं. इस प्रथा के बारे में ऐसा कहा जाता है कि एक-दूसरे पर पानी डालने से व्यक्ति के सभी पाप धुल जाते हैं. इसके साथ ही एक और खास वजह है जिसके कारण लड़कों को यह छूट दी जाती है. वो खास वजह ये है कि यदि गांव या इलाके की सबसे खूबसूरत लड़की को कोई लड़का पानी से भिगोते हैं और वह लड़की इसका विरोध नहीं करती है तो आपके पाप मिट जाएंगे. लेकिन धीरे-धीरे इस परंपरा में भी बदलाव हो गया है. और अब लड़के किसी भी लड़की को पानी से भिगो देते हैं. अब तो आपका भी इस जगह पर जाने का दिल जरूर करने लगा होगा.

कभी नहीं मर सकता है ये अजीबोगरीब जीव, खासियत जानकर होश उड़ जाएंगे

लिफ्ट के अंदर महिला ने 4 साल की बच्ची के साथ हैवानियत की सारी हदें पार की

दान करने चला था कपड़े और हो गया ऐसा कि अब तक नहीं हो रहा यकीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -