इन उपायों से आप भी पा सकते स्वप्नदोष से छुटकारा

इन उपायों से आप भी पा सकते स्वप्नदोष से छुटकारा

पुरुषों में एक आम यौनिक घटना है जो या तो कपड़ों की वजह से या फिर सोने के तरीके की वजह से होने वाली यौन उत्तेजना का रिजल्ट होता है। हफ्ते में एक बार होने वाला स्वप्नदोष सामान्य होता है। बहुत से लोग इसे एक असामान्य घटना के तौर पर देखते हैं और इसे सेक्शुअल डिसऑर्डर समझकर परेशान हो जाते हैं। जबकि वेट ड्रीम्स की वजह से परेशान होने की कोई जरूरत नहीं होती। यह शरीर की कार्यप्रणाली के सुचारू रूप से संचालन का सूचक भी होता है। लेकिन फिर भी अगर आप इससे निजात पाना चाहते हैं तो इसके भी उपाय हैं। 

आपकी सेक्स लाइफ को ख़राब कर सकती है ये बुरी आदत

ऐसे कर सकता है इसी दूर 

हम आपको बता दें मसालेदार खाने की तासीर गर्म होती है। इस वजह से यह स्वप्नदोष को बढ़ावा देते हैं। रात में कॉफी पीना भी वेट ड्रीम्स की समस्या को बढ़ाता है. यौनिक संवेदनशीलता का सबसे बड़ा कारण गर्म पानी से नहाना होता है। इसलिए हमेशा ठंडे पानी से नहाने की कोशिश करें। यह जेनिटल सेंसिटिविटी को कम करने में मदद करता है। जिससे स्वप्नदोष की समस्या नहीं होगी। बहुत अधिक मात्रा में खासकर तब जब आप सोने जा रहे हों, पोर्न देखने की वजह से अश्लील विचारों से आपका दिमाग हमेशा भरा रहता है। इस वजह से स्वप्नदोष की समस्या हो सकती है।

सेक्स के दौरान पुरुषों को पागल कर देती हैं ये बातें

इसी के साथ वेट ड्रीम्स होने की संभावना तब सबसे ज्यादा होती है जब आप बहुत ज्यादा तनाव में हों। इसलिए हमेशा अपने आपको तनावमुक्त रखने की कोशिश करें। साथ ही साथ पर्याप्त नींद लें और अपने खान-पान में पोषक तत्वों को शामिल करें। अच्छा खाना, पर्याप्त नींद और नियमित व्यायाम से आप वेट ड्रीम्स से निजात पा सकते हैं।

होली में ठंडाई पीने से सेहत को होते हैं कई लाभ

होली का रंग आँखों में चला जाये तो ऐसे पाएं जलन से राहत

कंधे और गर्दन के दर्द के लिए लाभकारी है ये आसन