विश्व कप 2019 : बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से हराकर बनाया शानदार रिकॉर्ड

लंदन : बल्लेबाज शाकिब अल हसन (124*) और लिटन दास (94*) की बेहतरीन पारियों की बदौलत बांग्लादेश के सोमवार को विश्व कप के 23वें मुकाबले में वेस्टइंडीज को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 189 रनों की नाबाद साझेदारी हुई। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने इतिहास रच दिया। विश्व कप में पहली बार बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को हराया है।

एफआईएच वुमेंस सीरीज : भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में पोलैंड को दी 5-0 से करारी शिकस्त

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार टॉन्टन में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज ने शाई होप (96), एविन लुईस (70) और शिमरोन हेटमेयर (50) के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 321 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश ने 51 गेंदें शेष रहते ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब ने 99 गेंदों में 16 चौके की मदद से 124 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 33.6 ओवर में चौके के साथ अपना शतक पूरा किया। यह उनके वन-डे करियर का नौवां शतक है, जबकि मौजूदा विश्व कप में दूसरा। 

तीरंदाजी : स्वर्ण मुकाबले में चीन के हाथों 2-6 से हारा भारत

इन्होने किया शानदार प्रदर्शन 

इसी के साथ इससे पहले शाकिब ने इंग्लैंड के खिलाफ 121 रन की शतकीय पारी खेली थी। शाकिब ने 83 गेंदों में 13 चौके की मदद से अपनी सेंचुरी पूरी की। इसके अलावा लिटन दास शतक से चूक गए। उन्होंने 43 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लिटन ने 69 गेंदों में आठ चौके और चार छक्के की मदद से 94 रन की बेहतरीन पारी खेली।

VIDEO: भारत-पाक मुकाबले से पहले सानिया के साथ हुक्का पीते नज़र आए शोएब ! फैंस ने लगाई क्लास

IND VS PAK : भारत की फिर एक बार पाकिस्तान पर विराट विजय

IND VS PAK: रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक, बड़े स्कोर की ओर अग्रसर भारत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -