यहां लड़कियों के कपड़ों पर भी लगता है जुर्माना, जानिए अजीब कानून

यहां लड़कियों के कपड़ों पर भी लगता है जुर्माना, जानिए अजीब कानून

दुनिया भर में इतने कानून हैं और इतने अजीब नियम हैं जिनके बारे में आप जानें तो हैरान रह जायेंगे. आज हम कुछ ऐसे ही कानून और नियम के बारे में बताने जा रहे हैं. आज के समय में भी कई देशों में महिलाओं के कपड़ों तक को लेकर कुछ ऐसे कानून बने हुए हैं, जो दिखाते हैं कि आज भी महिलाओं को वह आजादी नहीं मिल पाई हैं जो उन्हें मिलनी चाहिए. इस ही कई जगहों पर कपड़ों को  लेकर नियम बने हुए हैं. आइये जानते हैं इन अजीबोगरीब कानून के बारे में कहाँ पर है और कैसा नियम है. 

* एशिया के मॉर्डन देश माने जाने वाले सिंगापुर में अगर महिलाओं को ऊपरी अंग प्रदर्शित करते या आपप्तिजनक ड्रेस पहने हुए पाया जाता है, ऐसी स्थिति में उस महिला को 2000 डॉलर जुर्माना भरने के साथ-साथ 3 महीने की जेल भी हो सकती है.

* वेस्टर्न कल्चर में सबसे आगे होने के बावजूद आयरलैंड में अंग प्रदर्शन को लेकर सख्त कानून है. यहां, अगर महिला टॉप लेस होती है तो उसे 634.87 यूरो का जुर्माना भरने के साथ छह महीने जेल में बिताने पड़ सकते हैं.

* टर्की में पब्लिक में टॉप लेस होने पर जुर्माना लगाया जा सकता है. इसके अलावा यहां महिलाओं को पब्लिक में हंसने से रोकने के लिए भी कानून बनाने की पेशकश की गई थी.

* ब्राजील में पब्लिकली न्यूड होने पर 6 महीने तक की सजा हो सकती है. रूस में टॉप लेस पकड़े जाने पर 50 यूरो ( रू 3800) का जुर्माना भरना पड़ सकता है.

* यूएई में अश्लीलता करने या आपत्तिजनक ड्रेस पहनने पर महिलाओं को 6 महीने जेल में बिताने पड़ सकते हैं. मोरोक्को में पब्लिक में टॉप लेस पाए जाने पर 2 साल की जेल हो सकती है.

खूबसूरती पाने के लिए यहाँ की महिलाएं अपने पैरों का करती है ऐसा हाल

इस लड़की ने उगाई कीड़ा जड़ी चाय, मिल रही हज़ारों में

राजाओं को इस तरह रिझाती थी रानियां, ये था उनकी खूबसूरती का राज़