पश्चिमी ईरान में 6.0 का बड़ा भूकंप, दो की मौत

Aug 26 2018 03:35 PM
पश्चिमी ईरान में 6.0 का बड़ा भूकंप, दो की मौत

ईरान : पश्चिमी ईरान में इराक के साथ लगी हुई सीमा के पास भूकंप का तेज झटका आया. इस भूकंप की तीव्रता 6.0 है. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और 240 से अधिक लोग घायल हुए हैं. 'अमेरिकन जियोलॉजिकल सर्वे' (यूएसजीएस) के मुताबिक, करमानशाह प्रांत के जावनरूड शहर से 26 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में भूकंप के जबरदस्त भूकंप के झटके महसूस किये गए.

लखनऊ में फिर सामने आई पुलिस वाले की दबंगई, रिक्शा वाले को पीटा

इस भूकंप के बाद आपातकालीन विभाग ‘करमानशाह मेडिकल साइंसेज विश्वविद्यालय’ के प्रमुख सयैब शरीदरी ने कहा कि मारे गए लोगों में एक गर्भवती महिला और 70 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति शामिल है, जिनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई.  'यूएसजीएस' के शुरुआती अनुमान के अनुसार, भूकंप के संबंध में 'येलो अलर्ट' जारी किया गया है. इस भूकंप के दौरान दो लोग मारे गए हैं. 

क्या शिवराज ने जनता को बांटा कैंसर ?

यूएसजीएस के अनुसार, भूकंप और 100 घायल होने के कारण दो लोगों की मौत हो गई है. ईरान दो प्रमुख टेक्टोनिक प्लेटों पर स्थित है और अक्सर भूकंप यहाँ  आता है. पिछले साल, 7 नवंबर को आए करमानशाह प्रांत में 7.3 तीव्रता के भूकंप ने 620 लोगों की जान ले ली थी. बता दें कि हाल ही में, अंडमान द्वीपसमूह में भूकंप के झटकों को महसूस किया गया था.

ख़बरें और भी...

पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी देशवाशियों को रक्षाबंधन की बधाई

प्रदेशवासियों को मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

उज्जैन के प्रसिद्द गणेश मंदिर में चढ़ेगी 7 फीट की राखी

 

 

?