WI Vs SA: विंडीज और अफ्रीका के बीच 2-2 से सीरीज बराबर, कैरेबियन टीम ने जीता चौथा टी-20

नई दिल्ली: क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट T 20 का रोमांच जारी है। वेस्ट इंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी 20 सीरीज के चौथे मैच में क्रिकेट का शानदार खेल देखने को मिला। वेस्ट इंडीज की तरफ से कप्तान कीरोन पोलार्ड ने तूफानी पारी खेलते हुए नाबाद 51 रन ठोंके। इसके बाद ड्वेन ब्रावो (4/19) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने यहां नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए चौथे टी 20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 21 रन से मात देकर पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर कर दी।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और विंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए पोलार्ड के 25 गेंदों पर दो चौकों और पांच छक्कों कि मदद से बनाए आगे नाबाद 51 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 167 रन बनाए। टारगेट का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम क्विंटन डी कॉक के 43 गेंदों पर 60 रन (6 चौके, 2 छक्के) की शानदार पारी के बावजूद 20 ओवर में नौ विकेट पर 146 रन ही बना पाई। विंडीज की तरफ से ब्रावो के अलावा आंद्रे रसेल ने दो विकेट झटके, जबकि क्रिस गेल, ओबेड मैकॉय और पोलार्ड को एक-एक विकेट मिला।

दक्षिण अफ्रीका की पारी में डी कॉक के अतिरिक्त एडन मारक्रम ने 20 और डेविड मिलर ने 12 रन बनाए जबकि कैगिसो रबादा 16 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले, विंडीज की पारी में लेंडल सिमंस ने 47 रन बनाए और फैबियन एलेन 13 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की सहायता से 19 रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से जॉर्ज लिंडे और तबरेज शम्सी ने दो-दो विकेट लिए, जबकि एनरिच नॉत्र्जे और रबाडा ने एक-एक विकेट झटका। बता दें कि दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का अंतिम और निर्णायक मुकाबला 3 जुलाई को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

IND vs ENG: टीम इंडिया को मिल सकता है प्रैक्टिस मैच खेलने का मौका, ECB कर रहा विचार

Tokyo Olympics में जलवा बिखेरेगी गुजरात की बेटी, 13 साल की उम्र में बनाया था ये शानदार रिकॉर्ड

श्रीलंका दौरे पर आपस में 'भिड़े' धवन और पृथ्वी शॉ, कैमरे में कैद हुई घटना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -