वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने किया एलान, इंग्लैंड के खिलाफ 15 सदस्यीय टीम का होगा चुनाव

Jul 03 2020 01:10 PM
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने किया एलान, इंग्लैंड के खिलाफ 15 सदस्यीय टीम का होगा चुनाव

वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हो रही है, क्योंकि आखिरी इंटरनेशनल मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 13 मार्च को खेला गया था। इसके बाद अब मेजबान इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज 8 जुलाई को शुरू हो रही है। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम अलग-अलग मैदानों पर काफी  मेहनत कर रही है तथा मैदान में अपना पसीना बहा रही हैं। इस बीच वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जो कि इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (CWI) ने 15 सदस्यीय टीम का चुनाव इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए किया गया है। इस सीरीज के लिए पहले 14 सदस्यी टीम का चयन किया गया था, लेकिन अभ्यास सत्र और फिर इंट्रा स्क्वाड मैच में अच्छे प्रदर्शन के कारण एक गेंदबाज को भी टीम में शामिल कर लिया है। 

वही इस दौरे के दौरान वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ी रिजर्व भी हैं, जो कि इस दौरे के दौरान टीम के साथ रहेंगे। किसी विशेष परिस्थिति में इन खिलाड़ियों को टीम में स्थान दिया जाएगा, क्योंकि आइसीसी ने ऐसे नियम बनाए हैं।वही वेस्टइंडीज की टीम में 32 साल के तेज गेंदबाज शेनन गैब्रियल को भी टीम में शामिल कर लिया गया है। इससे पहले 14 सदस्यीय टीम का हिस्सा गैब्रियल नहीं थे। जेसन होल्डर की कप्तानी वाली टीम में बल्लेबाजी में ज्यादा अनुभव तो नहीं है, लेकिन गेंदबाजी विभाग से कप्तान को अत्यधिक मदद मिल सकती है। ये टेस्ट सीरीज आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जानी है, जिसमें वेस्टइंडीज की शुरुआत काफी ख़राब हुई थी।

इसी बीच क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है, क्योंकि फैंस कम से कम लाइव क्रिकेट का तो लुत्फ उठा सकेंगे, लेकिन कोरोना महामारी के कारण स्टेडियम में बैठकर दर्शक मैच नहीं देख पाएंगे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने खिलाड़ियों के लिए बायो सिक्योर एनवायरमेंट बनाया हुआ है। यहां तक कि जून के पहले सप्ताह में इंग्लैंड आए वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को दो सप्ताह तक क्वारंटाइन में रहना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने प्रैक्टिस शुरू की थी। क्योकि सरकार द्वारा निर्देश दिए गए है की किसी प्रकार के भी कार्य के पहले अपना कोरोना टेस्ट अवश्य करवाए या फिर 14 दिनों के लिए क्वारंटीन में रहे।

एक साल के लिए बढ़ाया गया विदेशी कोचों का अनुबंध, नए कोचों के लिए हुए बड़ा ऐलान

कोरोना वायरस के कारण रद्द हुआ जूनियर एशिया कप

शादी के 6 माह में मात्र इतने दिन साथ थे विराट और अनुष्कासुमित नागल जीता पीएसडी बैंक नार्ड ओपन टेनिस टूर्नामेंट