T20 क्रिकेट में किरोन पोलार्ड ने रचा इतिहास, आज तक कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया ये कारनामा

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान किरोन पोलार्ड सोमवार को 600 टी20 मुकाबले खेलने वाले विश्व के पहले क्रिकेटर बन गए। लॉर्ड्स में खेले गए द हंड्रेड टूर्नामेंट के मैनचेस्टर ओरिजिनल्स बनाम लंदन स्पिरिट्स मैच के दौरान हार्ड-हिटिंग बैट्समैन ने यह उपलब्धि हासिल की है। किसी-किसी क्रिकेटर का करियर टी20 क्रिकेट में 600 रन बनाकर समाप्त हो जाता है, मगर इस कैरेबियाई दिग्गज ने 600 T20 मैच खेल लिए हैं। 

पोलार्ड ने इस अवसर को यादगार बनाना सुनिश्चित किया और उन्होंने सिर्फ 11 गेंदों में एक चौके और चार गगनचुंबी छक्कों की मदद से नाबाद 34 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। पोलार्ड का टी20 करियर बेहतरीन रहा है। उन्होंने 600 मैचों में 31.34 की औसत से 11,723 रन स्कोर किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 104 रनों का रहा है। पोलार्ड ने इस प्रारूप में एक शतक और 56 अर्धशतक बनाए हैं। उन्होंने 15 रन देकर 4 विकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ों के साथ 309 विकेट अपने नाम किए हैं। 

बता दें कि, पोलार्ड ने कई टी20 टीमों/फ्रैंचाइजियों के लिए क्रिकेट खेला है, विशेष रूप से वेस्टइंडीज, घरेलू टीम त्रिनिदाद और टोबैगो, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस, बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स, बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में ढाका ग्लैडिएटर्स और ढाका डायनामाइट्स के लिए क्रिकेट खेला है। पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में पोलार्ड, कराची किंग्स, मुल्तान सुल्तान्स और पेशावर जाल्मी जैसी टीमों के लिए मैदान पर जलवा बिखेर चुके हैं।  

धोनी को लेकर विवादित बात बोल गए पाकिस्तानी विकेटकीपर, भड़क सकते हैं इंडियन फैंस

लक्ष्य सेन ने किया कमाल, भारत को जीताया 20वां गोल्ड

राष्ट्रमंडल खेलों में सात्विक-चिराग की जोड़ी ने बैडमिंटन में दिलाया एक और गोल्ड

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -