पश्चिम बंगाल के एग्जाम में बांटा गया गलत नक्शा

By Khushbu Joshi
Nov 30 2017 10:00 AM
पश्चिम बंगाल के एग्जाम में बांटा गया गलत नक्शा

कोलकाता. बीजेपी ने परीक्षा में भारत का गलत नक्शा दिखाने को लेकर टीएमसी सरकार पर निशाना साधा है. पश्चिम बंगाल में हुई माध्यमिक टेस्ट परीक्षा 2017 में भारत का गलत नक्शा बांटा गया. बीजेपी इस मुद्दे पर कार्रवाई के लिए एचआरडी मिनिस्ट्री को लेटर लिखेगी. बीजेपी ने कहा, राज्य में जो हो रहा है वह देश के हित में नहीं है. हम इस पर कानूनी कदम उठाएंगे और प्रदर्शन करेंगे.

बीजेपी का कहना है कि टीएमसी टीचर्स एसोसिएशन द्वारा जारी एक परीक्षा पत्र में कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा दिखाया गया है और अरुणाचल प्रदेश को चीन का हिस्सा बताया गया है. बीजेपी ने कहा कि, ये नक्शा पश्चिम बंगाल में 10वीं के भूगोल के एग्जाम के दौरान बांटा गया. नक़्शे के वॉटर मार्क में WBBSC लिखा है, जो वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन का है.

बीजेपी का कहना है कि टीएमसी इस देश को बांटना चाहती है. बीजेपी का कहना है कि कश्मीर और अरुणाचल की सुरक्षा के लिए सेना अपनी जान की बाजी लगाती है और टीएसमी ने ऐसा करके सेना का अपमान किया है. टीएमसी की निंदा करते हुए बीजेपी ने कहा कि बंगाल में डेमोक्रेसी नाम की चीज नहीं है. राज्य में सिर्फ तृणमूल का सिस्टम चल रहा है.

यहां देखें दिनभर की दस बड़ी खबरें

क्यों सुर्ख़ियों में आया अम्बानी का ऐंटिलिया?

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ को मिली मान्यता