विश्व हिन्दू परिषद् पर लगा धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला
विश्व हिन्दू परिषद् पर लगा धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में विश्व हिंदू परिषद (VHP) द्वारा रविवार को आयोजित किए गए आदिवासी सामूहिक विवाह कार्यक्रम के दौरान झारखंड दिसोम पार्टी ने धावा बोल दिया, जिसके बाद VHP और झारखंड दिसोम पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हो गई. इस झड़प में कई पुलिसकर्मी और कार्यकर्ता जख्मी हो गए.

VHP द्वारा आयोजित किए गए सामूहिक विवाह के विरोध में झारखंड दिसोम पार्टी ने NH-34 को जाम कर दिया, जिसके बाद सामूहिक विवाह स्थल पर तनाव पैदा हो गया. इस दौरान हिंसक झड़प भी हुई. अधिकारियों ने बताया कि झगड़े में एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हुआ है. अधिकारियों ने कहा है कि VHP और झारखंड दिसोम पार्टी (JDP) के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए और एक दूसरे पर पत्थर फेंकने लगे. सामूहिक विवाह स्थल पर दोनों ओर से एक-दूसरे पर प्लास्टिक की कुर्सियां भी फेंकी गईं.

दरअसल, JDP के कार्यकर्ताओं ने इल्जाम लगाया कि VHP उनके रीति-रिवाजों के खिलाफ आदिवासी सामूहिक विवाह का आयोजन कर रही है. इसके साथ ही यह भी JGP ने वीएचपी पर आदिवासी लोगों का धर्म परिवर्तन करवाने का इल्जाम भी लगाया. पीटीआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, अधिकारी ने कहा कि स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस बल को मौके पर भेजा गया. किन्तु झड़प के हिंसक रूप धारण कर लेने कि वजह से पुलिसकर्मी को भी चोट लगी.

Indian Railways: 49 पैसे का ट्रेवल इंश्योरेंस लेने पर, मिल सकता है बड़ा फायदा

टैक्स छूट का लाभ मिलेगा इन स्कीम्स पर, सीतारमण ने किया स्पष्ट

Budget 2020: बजट पेश करने से पहले रेवेन्यू बढ़ाने के लिए करना पड़ता है यह काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -