बंगाल में ममता और गवर्नर धनखड़ के बीच घमासान, TMC ने की राज्यपाल को पद से हटाने की मांग
बंगाल में ममता और गवर्नर धनखड़ के बीच घमासान, TMC ने की राज्यपाल को पद से हटाने की मांग
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी पारा बढ़ने लगा है. तृणमूल कांग्रेस की तरफ से अब मांग की है कि राज्य के गवर्नर जगदीप धनकड़ को पद से हटाया जाए. आरोप लगाया गया है कि गवर्नर निरंतर संविधान का उल्लंघन कर रहे हैं.  तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि गवर्नर की तरफ से पुलिस को धमकाया जा रहा है और नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है. गवर्नर पूरे दिन ट्वीट कर रहे हैं, बतौर राज्यपाल काम नहीं कर रहे हैं. 

TMC सांसद ने कहा कि हम कोलकाता पुलिस से आग्रह करते हैं कि वो गवर्नर के खिलाफ अभियोजन शुरू करें. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी दखल का आग्रह है, उन्हें पद से हटाया जाना चाहिए. उल्लेखनीय है कि गवर्नर जगदीप धनकड़ द्वारा कई बार ट्विटर के माध्यम से ममता सरकार पर सवाल खड़े किए गए हैं. राज्य की कानून व्यवस्था, कोरोना संकट में स्थिति पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सवाल किए हैं और हमला बोला है. कई बार गवर्नर ने पुलिस अधिकारियों को भी समन भेजा है, यही वजह है कि ममता सरकार और गवर्नर हाउस में वार-पलटवार का सिलसिला चालू रहता है. 

आपको बता दें कि हाल ही में गवर्नर ने नई दिल्ली आकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर विचार विमर्श किया था. टीएमसी की तरफ से लगातार आरोप लगाया जा रहा है कि राज्यपाल भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता के तौर पर कार्य कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें कुर्सी पर रहने का अधिकार नहीं हैं.

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न जलवायु आपातकाल की करेंगे घोषणा

दुनियाभर में अब तक 6 करोड़ लोगों को हुआ कोरोना, लगभग 14 लाख लोगों ने गँवाई जान

J&K जमीन घोटाला: अनुराग ठाकुर बोले- भ्रष्टाचारी नेताओं ने स्वर्ग को नर्क बना दिया था....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -