पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार हुए ISIS के 4 आतंकी, शरिया लागू करना था मकसद

Jun 25 2019 12:01 PM
पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार हुए ISIS के 4 आतंकी, शरिया लागू करना था मकसद

कोलकाता: पश्चिम एसटीएफ ने कोलकाता के सियालदाह रेलवे स्टेशन से आतंकी संगठन आईएसआईएस के 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. इनमें से 3 बांग्लादेश के नागरिक है और जिस भारतीय को इस मामले में गिरफ्तार किया है वह इन तीनों को छिपाने का कार्य करता था. इन चारों संदिग्धों का मकसद आतंकी संगठन आईएसआईएस के लिए भर्ती करना और पैसा एकत्रित करना था.

ये लोग आतंक के अपने एजेंडे को फैलाने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करते थे. पुलिस को इनके पास से कई डिजीटल डॉक्यूमेंट्स बरामद हुए हैं जिसमें वीडियो और ऑडियो फाइलों के साथ ही जिहादी बुकलेट्स भी मिली हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि उनके संगठन का मुख्य मकसद भारत और बांग्लादेश में लोकतांत्रिक सरकार को उखाड़ और एक खिलाफत के तहत शरिया कानून लागू करना था. 

कोलकाता पुलिस द्वारा जारी बयान के अनुसार सोमवार (24 जून) को एसटीएफ ने पुख्ता जानकारी के आधार पर एसटीएफ ने दो बांग्लादेशी नागरिकों को हिरासत में लिया, जो कि Neo-JBM (जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश) इस्लामिक स्टेट के मेंबर हैं. यह गिरफ्तारी सियालदाह रेलवे स्टेशन की पार्किंग से की गई है. इनके पास से कई विवादित समाग्री बरामद हुई है. गिरफ्तार किए गए संदिग्धों से पूछताछ के आधार पर एसटीएफ ने अगले दिन मंगलवार को हावड़ा से दो अन्य संदिग्धों को हिरासत में लिया है. 

आज पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की बैठक, NIA बनेगा और भी अधिक ताक़तवर

RBI डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्तीफा, 6 महीने बाद ख़त्म होने वाला था कार्यकाल

योग दिवस पर ट्वीट करके बुरे फंसे राहुल गाँधी, दर्ज हुई शिकायत