ममता बनर्जी की जीत के हीरो प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान- अगर भाजपा 100 सीटें जीतती है तो छोड़ दूंगा चुनावी...

May 02 2021 03:58 PM
ममता बनर्जी की जीत के हीरो प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान- अगर भाजपा 100 सीटें जीतती है तो छोड़ दूंगा चुनावी...

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम रविवार को घोषित किए जा रहे हैं। सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस रुझानों में भारी इजाफा बनाए हुए है तथा भाजपा को तगड़ा झटका लगता नजर आ रहा है। इस बीच चुनाव के चलते टीएमसी एवं एमके स्टालिन की पार्टी डीएमके लिए के रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने चुनावी रणनीति का काम छोड़ने का ऐलान किया है।

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बताया कि वह अब इस कार्य को छोड़ने जा रहे हैं। हालांकि किशोर आने वाले वक़्त में किस तरफ कदम बढ़ाएंगे इसको लेकर पत्ते नहीं खोले हैं। ममता बनर्जी एक बार फिर बंगाल में चुनाव जीतती नजर आ रही हैं। उनकी जीत के पीछे प्रशांत किशोर का बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने दावा किया था कि बंगाल में भारतीय जनता पार्टी ट्रिपल डिजिट मतलब 100 का आंकड़ा नहीं छू पाएगी।

प्रशांत किशोर ने कहा थी कि यदि भाजपा 100 सीटें जीतती है तो वे चुनावी रणनीति का काम छोड़ देंगे। 21 दिसंबर 2020 को किए गए अपने ट्वीट में उन्होंने बताया था, ‘मीडिया के इतनी हाइप करने के पश्चात् भी भाजपा पश्चिम बंगाल में दो डिजिट का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाएगी। ये ट्वीट सेव कर लीजिए तथा यदि भाजपा इससे बेहतर करती है तो मैं अपना काम छोड़ दूंगा।’ दरअसल, प्रशांत किशोर ने यह बात उस वक़्त कही थी जब भाजपा की तरफ से एक ऑडियो क्लिप जारी की गई थी, जिसमें प्रशांत किशोर को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता था कि राज्य में पीएम नरेंद्र मोदी भी सीएम ममता बनर्जी ‘जितने ही लोकप्रिय हैं।’ 

बंगाल में TMC की जीत देखकर शिवसेना ने मोदी-शाह पर कसा तंज, कही ये बात

बंगाल में 'दीदी' ने कर दिया 'खेला'.., जानिए TMC की जीत पर क्या बोले प्रशांत किशोर ?

TMC की जीत से गदगद विपक्ष, अखिलेश-पवार ने ममता को दी बधाई