बांग्लादेशियों को भारत में घुसाने वाले रैकेट का पर्दाफाश, 6 बांग्लादेशी गिरफ्तार

 

कोलकाता: पश्च‍िम बंगाल में हुगली ज‍िले के चंदननगर कमिश्नरेट में एक ऐसे ग‍िरोह का पर्दाफाश हुआ है, जो अवैध रूप से बांग्लादेश के नागर‍िकों को भारत में दाखिल कराकर उनके भारतीय कागज़ात बनवाता था. पुलिस ने इस मामले में एक्शन लेते हुए 6 बांग्लादेशियों को फर्जी पासपोर्ट, आधार, राशन, पैन कार्ड इत्यादि भारतीय दस्तावेजों के साथ अरेस्ट किया है, जबकि इस गिरोह का मुख्य सरगना अभी फरार बताया जा रहा है. 

मुख्य सरगना पश्च‍िम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले की हालीशहर का निवासी आकाश दास है. पुलिस द्वारा अरेस्ट किए गए सभी आरोपियों को चूचूड़ा के CJM कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट द्वारा सभी को 7 दिन की पुलिस र‍िमांड में भेज दिया गया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए चंदननगर कमिश्नरेट के सीपी अर्णब घोष ने बताया कि पुलिस ने फॉरेनर्स एक्ट 1946 की धारा 14, 14 A,14C के अलावा IPC की धारा 467, 468,  471 के अंतर्गत इन बांग्लादेशी नागरिकों को अरेस्ट किया है. 
 
पुलिस ने इन तमाम आरोपियों को चूचूड़ा थाना इलाके के बेंडेल लीचू बागान ग्रीन पार्क इलाके से गिरफ्तार किया. इनके पास से पुलिस को फर्जी आधार कार्ड,  पैन कार्ड,  वोटर कार्ड समेत अन्य कागज़ात बरामद हुए हैं.  पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस मामले का मुख्य सरगना बंगाल के उत्तर पर 24 परगना जिले का निवासी आकाश दास है, जिसने चूचूड़ा थाना इलाके के बेंडेल के ग्रीन पार्क एक बहुमंजिला इमारत में तीसरे माले पर फ्लैट खरीदा था जहां पर यह छह आरोपी उसके ही फ्लैट में ठहरे हुए थे.

उत्तर प्रदेश: भरी कोर्ट के अंदर वकील की गोली मारकर हत्या, कातिल फरार

तीन तलाक नहीं दे पाया तो सब इंस्पेक्टर ने करवा दी अपनी पत्नी की हत्या

VIDEO: प्रेमिका संग जिम में था पति, पहुंची पत्नी और चप्पल से कर दी दोनों की पिटाई

 

Most Popular

- Sponsored Advert -