दुर्गा पूजा में जा रहे 6 लोगों को बस से कुचल डाला, बबलू खान, नूरुद्दीन और अरमान गिरफ्तार
दुर्गा पूजा में जा रहे 6 लोगों को बस से कुचल डाला, बबलू खान, नूरुद्दीन और अरमान गिरफ्तार
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के सियालदह फ्लाइओवर पर एक बस ने दुर्गा पूजा का पंडाल देखने जा रहे लोगों को कुचल डाला। घटना में एक ही परिवार के 3 लोगों की जान चली गई, जबकि 3 अन्य जख्मी हो गए। बताया जा रहा है कि बस मे बैठे ड्राइवर बबलू खान को लोगों ने कई बार हाथ देकर बस धीरे करने के लिए भी कहा था। किन्तु उसने किसी की एक ना सुनी। इस मामले में तीन लोगों को अरेस्ट किया जा चुका हैं- इनकी शिनाख्त ड्राइवर बबलू खान, कंडक्टर नूरूद्दीन खान और हेल्पर अरमान खान के रूप में हुई है। इनके खिलाफ गैर-जमानती धाराओं में मामला दर्ज हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ड्राइवर ने बस पर से नियंत्रण खो दिया था, जिसके कारण हादसा हुआ। हालाँकि जाँच अधिकारी ने बताया है कि प्राइवेट बस हवाई अड्डे जा रही थी। रास्ते में 6 लोग ब्रिज पार कर रहे थे। उन्होंने अपने हाथ उठाकर, चिल्लाकर ड्राइवर बबलू खान को रोकने की कोशिश भी की, मगर उसने किसी की नहीं सुनी और माला होटल के आगे ब्रिज पर चल रहे लोगों को कुचल दिया। घटना के बाद बस को जब्त कर लिया गया। मैकेनिकल टेस्ट हो रहा है कि कहीं दुर्घटना का कोई और कारण तो नहीं।

ट्रैफिक पुलिस डीसी सुनील यादव ने बताया है कि, 'हमने इनके ऊपर लापरवाही से गाड़ी चलाने, गैर इरादतन हत्या, गैर इरादतन हत्या की कोशिश करने, दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने और उनको गंभीर नुकसान पहुँचाने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।' जानकारी के अनुसार, पूरी घटना बुधवार (5 अक्टूबर 2022) को 1:20 मिनट पर घटी। टक्कर लगने के बाद 18 वर्षीय अदिति गुप्ता की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि राहुल कुमार प्रसाद (30) और हावड़ा की नंदिनी कुमारी ने अस्पताल में दम तोड़ा। इनके अलावा ऋषि गुप्ता, नीलेश गुप्ता और राहत गुप्ता गंभीर घायल हुए हैं।

पुलिस के मुताबिक, बबलू खान ने बस से जिस परिवार को कुचला, वो पोर्ट इलाके में रहने वाले थे और घर से दुर्गा पूजा पंडाल घूमने के लिए निकले थे। वह सब संतोष मित्रा चौराहे पर पूजा पंडाल देखने गए थे। इसके बाद सियालदह फ्लाईओवर होकर सियालदह रेलवे क्वार्टर पर पूजा पंडाल देखने के लिए निकले। इस बीच उन्हें एक फ्लाईओवर पार करना था। जब परिवार के सभी लोग फ्लाईओवर पार कर रहे थे, तभी तेज रफ्तार आ रही 46 नं. रूट की प्राइवेट बस ने उन्हें रौंद डाला।

'झूठे आरोप लगाते हो, फिर निर्लज्ज होकर माफ़ी मांगते हो..', सीएम केजरीवाल को LG का पत्र

भारत में मिला 38 करोड़ साल पुराने जीव का जीवाश्म, वैज्ञानिक बोले- अभी और रहस्य बाकी

शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से वापस लिया अपना नाम ? जारी किया Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -