BJP को सिर्फ TMC रोक सकती है, वाम-कांग्रेस गठबंधन में ताकत नहीं: तापस रॉय
BJP को सिर्फ TMC रोक सकती है, वाम-कांग्रेस गठबंधन में ताकत नहीं: तापस रॉय
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में हाल ही में राज्य मंत्री तापस रॉय ने एक बयान दिया है। उनका कहना है कि 'वाम-कांग्रेस गठबंधन में भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ने की ताकत नहीं है और केवल उनकी पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ही भाजपा को रोक सकती हैं।' आप जानते ही होंगे वह बशीरहाट के टीएमसी विधायक हैं। ऐसे में हाल ही में उन्होंने यह संकेत दिया है कि, 'राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता में आने से रोकने के लिए आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए वाम-कांग्रेस गठबंधन को तृणमूल कांग्रेस में शामिल होना चाहिए।' यह सभी बातें उन्होंने पश्चिम बंगाल के बांकुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा।

उन्होंने इस दौरान कांग्रेस और वाम दलों से साथ आने की अपील की और कहा, 'वे (भाजपा) कह रहे हैं कि वे बंगाल पर शासन करेंगे। मैं कांग्रेसियों और वामपंथी पार्टी के नेताओं से कहना चाहता हूं कि अरूप खान (ओंदा टीएमसी विधायक) आपके जुलूस में शामिल होंगे। कांग्रेस और वाम दल अकेले नहीं कर सकते, इसलिए वे एक साथ आए।' इसके अलावा तापस रॉय ने अपने सम्बोधन में यह भी कहा, 'अगर वाममोर्चा और कांग्रेस वास्तव में भाजपा विरोधी हैं, तो उन्हें भगवा पार्टी की सांप्रदायिक और विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ ममता बनर्जी की लड़ाई में सहयोग करना चाहिए।'

आगे उन्होंने कहा, 'ममता बनर्जी और टीएमसी का विरोध कर उन्हें बंगाल में ज्यादा खतरनाक भाजपा को आमंत्रित करने की गलती नहीं करनी चाहिए। उन्हें त्रिपुरा की स्थिति को देखना चाहिए और यह तय करना चाहिए कि क्या करना है।' आपको हम यह भी बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव इसी साल होने वाले हैं। ऐसे में पक्ष-विपक्ष में लगातार आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है।

पांच साल के बच्चे का अपहरण कर की हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार

असम से गुजरात के निजी चिड़िया घर में भेजे गए 2 ब्लैक पैंथर

बच्ची से दुष्कर्म के मामले में चार लोगों के खिलाफ दर्ज हुई प्राथमिकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -