गजब : 9 किलो का बड़ा सा रसगुल्ला बना कर बनाया रिकॉर्ड
गजब : 9 किलो का बड़ा सा रसगुल्ला बना कर बनाया रिकॉर्ड
Share:

छोटे-छोटे रसगुल्ले तो आपने देखे ही होंगे. लेकिनआज हम बात कर रहे हैं एक बड़े से रसगुल्ले की, जो शायद सबसे बड़ा रसगुल्ला बना हुआ है. जी हाँ, ओडिशा के हारने के बाद अब बंगाल के नादिया जिले में दो स्वयं सहायता समूहों ने एक साथ मिलकर एक विशाल रसगुल्ला बनाया है. इतना ही नहीं ये इस बात का दावा भी किया जा रहा है की ये अब तक का सबसे बड़ा रसगुल्ला है.

इस रसगुल्ले के बारे में बता दे कि रस के साथ इसका वजन है 9 किलो है. वहीँ ये बिना रस के ही 6 किलो का था जो बहुत ही बड़ा रहा है. इस बड़े से रसगुल्ले को पांच पेशेवर हलवाइयों, सहायकों ने मिलकर बनाया है. फुलिया स्थित स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों ने इस बारे में कहा कि इस रसगुल्ले के जरिए उन्होंने महान हलवाई हरदन मंडल को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

वहीँ उनमे से एक सदस्य ने कहा है इस बारे में कि, "नौ किलोग्राम के इस रसगुल्ले को बनाने में 150 किलोग्राम चीनी, साढ़े पांच किलोग्राम कॉटेज चीज और 400 ग्राम आटे की आवश्यकता पड़ी थी. यह एक अद्भुत क्षण था." उन्होंने कहा, "हमने अपने मुहल्ले में 400 लोगों को यह मिठाई परोसी. हमने इस मौके पर रसगुल्ले को विभाजित कर सभी लोगों में बाटे. " इतनी मेहनत के बाद ही बनाया गया है ये रसगुल्ला जो बंगाल में बनाया गया है.

एक हफ्ते के राशन के लिए यहाँ लगते हैं लाखों रूपए, जीना हुआ मुहाल

16 फीट लम्बा और 50 किलो वजनी होता है ये ऑक्टोपस

अकेली बाइक पर 58 लोगों को लेकर किया ये बेहतरीन कारनामा, हर कोई है दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -