+

मेडिकल कॉलेज में बिक रहा मरीजों का भोजन, 20 रुपए में मिल रही दाल-चावल-मछली-सब्जी

Dec 03 2019 02:26 PM
मेडिकल कॉलेज में बिक रहा मरीजों का भोजन, 20 रुपए में मिल रही दाल-चावल-मछली-सब्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोलकाता मेडिकल कॉलेज में एक अजीब वाकया सामने आया है, जहां के रीजनल इंस्टिट्यूट ऑफ ऑप्थल्मोलॉजी (RIO) विभाग में 20 रूपए में आपको दाल, चावल, नॉन वेज और सब्ज़ी मिल रही है. सुनने में ये थोड़ा अजीब भी लगेगा और अच्छा भी. क्योंकि इससे सस्ते में आपको थाली किस तरह मिल सकती है? किन्तु आपको बता दें कहीं न कहीं यह गलत भी है और गैरकानूनी भी. 

क्योंकि आरोप है कि अस्पताल के कर्मचारी (जो अस्पताल के अलग अलग वार्ड में खाना पहुंचाने का कार्य करते हैं) मरीज़ों के इस खाने को चोरी कर रोगियों के परिवार वालों को महज 20 रुपए में बेच देते हैं.  यह आरोप मरीज़ के परिवार वालों ने ही लगाया है जो बताते हैं कि अस्पताल के कर्मचारियों के साथ उनकी काफी बार बहस भी हुई है, क्योंकि वो लोग गलत तरीके से 20 रुपए मांग रहे है जो इन लोगों के लिए सुबह का नाश्ता और दोपहर का भोजन है. 

मामला केवल यहीं पर आकर नहीं रुका, आरोप है कि मरीजों के परिषद् ने कई बार आगाह किया कि मरीज़ों के लिए खाना ठीक तरीके से देना चाहिए. साथ ही राज्य सरकार द्वारा निर्धारित की गई खाने कि मात्रा जिसमें चावल, मछली, सब्ज़ी प्रचुर मात्रा में दी जाए. किन्तु यहां के कर्मचारी इस मात्रा को कम कर देते है. स्टाफ इस खाने को चोरी कर वार्ड के भीतर ही अवैध तरीके से दो भागों में विभाजित कर दो लोगों को पैसों में बेच रहे हैं.

SBI ने जारी किया नया निर्देश, जल्द बंद हो जाएंगे इन ग्राहकों के ATM कार्ड

150 रुपए के करीब पहुंचे प्याज़ के दाम, आम आदमी के हाल बेहाल

आर्थिक हालत सुधारने के लिए बड़े फैसले लेगी मोदी सरकार, वित्त मंत्री ने दिए संकेत