अखिल भारतीय पुलिस घुड़सवार प्रतियोगिता में इंस्पेक्टर सोमनाथ ने हासिल किया स्वर्ण पदक
अखिल भारतीय पुलिस घुड़सवार प्रतियोगिता में इंस्पेक्टर सोमनाथ ने हासिल किया स्वर्ण पदक
Share:

अखिल भारतीय पुलिस घुड़सवार प्रतियोगिता के दूसरे दिन वीरवार को तीन स्पर्धाएं हुई है. इनमें प्री नोविस जंपिंग फाल्ट एंड आउट मुकाबले में पश्चिम बंगाल के इंस्पेक्टर सोमनाथ भट्टाचार्य ने अपने घोड़े चेतक के साथ स्वर्ण, भारत तिब्बत सीमा पुलिस के सहायक कमांडेंट डॉ. अनुज कुमार ने अपने घोड़े इंपाला के साथ रजत और बिहार पुलिस के सिपाही सनोज कुमार ने अपने व्हाइट शॉक्स के साथ कांस्य पदक जीत लिया है.

घोड़ों की देखभाल करने वाले साईस स्पर्धा में नेशनल पुलिस अकादमी के संतलाल ने पहला, मध्यप्रदेश पुलिस के राकेश कुमार ने दूसरा स्थान प्राप्त किया. हरियाणा पुलिस के रमेश कुमार, राजस्थान पुलिस के मुकेश कुमार व तमिलनाडु पुलिस के अज्जिदुल्ल ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया.

घोड़ों को तैयार करने वालों के फैरीयर मुकाबले में सीमा सुरक्षा बल के हवलदार भूपेंदर ¨सह प्रथम, नेशनल पुलिस अकादमी हैदराबाद के केआर अधिकारी द्वितीय, सशस्त्र सुरक्षा बल के दीपेंदर तृतीय और सीमा सुरक्षा बल के एएसआइ रंजीत ¨सह चतुर्थ स्थान पर रहे. प्रतिस्पर्धा में पदक जीतने वाले घुड़सवारों को सीआरपीएफ समूह केंद्र के डीआइजी भानु प्रताप ¨सह ने सम्मानित किया है. उन्होंने कहा है कि घोड़ा हमेशा से मनुष्य के प्रति वफादार रहा है. जिस तरह से घोड़ा हमेशा सजग रहता है, उसी तरह सिपाही को भी अपनी ड्यूटी के प्रति हमेशा सजग रहना चाहिए. पदक वितरण समारोह में आइआरबी के कमांडेंट डीके भारद्वाज, आरटीसी के पुलिस अधीक्षक ओपी नरवाल, कमांडेंट संजय अहलावत के अलावा अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे.

डेविस कप का हिस्सा रहेंगे लिएंडर पेस, क्रोएशिया के खिलाफ खेलेगी भारतीय टीम

कुंबले के 'परफेक्ट 10' को पूरे हुए 21 साल, जब 'फिरकी के जादूगर' ने किया था पूरी पाक टीम का शिकार

सोशल मीडिया पर यूज़र्स ने उड़ाई स्टुअर्ट बिन्नी की खिल्ली, पत्नी मयंती लैंगर ने दिया ऐसा झन्नाटेदार जवाब कि....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -