कोरोना हॉटस्पॉट बना बंगाल का हल्दिया इलाका, ड्रोन से रखी जा रही नज़र
कोरोना हॉटस्पॉट बना बंगाल का हल्दिया इलाका, ड्रोन से रखी जा रही नज़र
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से अत्यधिक प्रभावित इलाकों की निगरानी के लिए ड्रोन्स का उपयोग किया जा रहा है. ऐसे इलाकों को प्रदेश में ‘माइक्रोस्पॉट्स’ (हॉटस्पॉट्स) कहा जा रहा है. हल्दिया ऐसा ही एक इलाका है, जहां पूरे लॉकडाउन की निगरानी के लिए ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है. इसके माध्यम से लोगों को अपनी इमारतों की छतों पर खड़े होने से रोका जा रहा है. 

ईस्ट मिदनापुर जिले के हल्दिया के कुछ हिस्सों और तमलुक के बाल्लुक गांव को चारों तरफ से सील कर दिया गया है. हल्दिया में दुर्गाचक के डी ब्लॉक, डेभोग, पाथरबेरिया, राजनगर इलाके में सबसे अधिक कोरोना वायरस के मरीज पाए गए हैं. हालांकि, प्रशासन की तरफ से आधिकारिक तौर पर अभी कोई आंकड़ा नहीं बताया गया है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक अब तक 4 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सूबे में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक के लिए आगे बढ़ाने का ऐलान किया है. SDPO तन्मय मुखर्जी के आदेश पर पुलिस ड्रोन से इन इलाकों पर नज़र रख रहीं है. जिससे कहीं पर लोगों के इकट्ठा होने या दुकानें खुली होने का फ़ौरन पता लगाया जा सके. पूरे शहर में कीटाणुनाशक का छिड़काव कराया गया है.

लॉकडाउन के बीच इस जिले में अपने काम पर लौटे वर्कर

इस परेशान से जूझ रहा केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण

लोगों में छाई खुशी की लहर, लॉकडाउन में इस विमान ने भरी मेलबर्न की उड़ान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -